राजस्थान

rajasthan

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा, हथियार बनाने का सामान जब्त

By

Published : Feb 8, 2020, 3:21 AM IST

Updated : Feb 8, 2020, 7:20 AM IST

भरतपुर के कामां क्षेत्र के एक गांव में पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री में छापा मारा. जहां से काफी संख्या में हथियार बनाने का सामान बरामद हुआ है. वहीं आरोपी मौके से भागने में सफल हो गए. हालांकि पुलिस ने आरोपियों को चिन्हित कर लिया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर रही है.

Illegal Weapons in Bharatpur, भरतपुर न्यूज
अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा

कामां (भरतपुर). कामां ब्रज मेवात क्षेत्र के गांव दांतका में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा, जिसमें काफी संख्या में हथियार बनाने के सामान बरामद किए गए हैं. वहीं आरोपी खेतों में फसल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे.

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा

कामां डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि कामा मेवात क्षेत्र में लगातार अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियों की शिकायत मिल रही थी. जिसके चलते भरतपुर डीआईजी लक्ष्मण गौड़ और भरतपुर पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के निर्देश के बाद कामां थाना क्षेत्र के गांव दांतका में कामां पहाड़ी जुरहरा थाना पुलिस के साथ-साथ क्यूआरटी टीम को साथ लेकर दबिश दी गई. जहां पुलिस ने चारों ओर से फैक्ट्री को घेर लिया, लेकिन आरोपी खेतों में खड़ी फसल का फायदा उठाकर भाग जाने में सफल रहे.

पढ़ें- अलवर के राजगढ़ में नकबजनी के तीन आरोपी गिरफ्तार

हथियार बनाने की फैक्ट्री को जैसे ही पुलिस ने चारों ओर से घेरा तो बदमाशों की नजर पुलिस पर पड़ गई. जिस पर बदमाश खेतों में खड़ी फसल में भागने लग गए. वहीं पुलिस ने भी खेतों में बदमाशों का पीछा किया, लेकिन बदमाशों से दूरी ज्यादा होने के कारण बदमाश फसल का फायदा उठाकर भाग जाने में सफल रहे. जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी करा दी और उनके लिए खेतों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जहां बदमाशों को चिन्हित कर लिया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है.

ये सामान किया बरामद

8 बैरल, कई टाइगर ,10 हथियार बनाने की मशीन, हथौड़ी, आरी, रेती, गिरा सहित अर्ध निर्मित हथियार भी बरामद किए गए हैं. कार्रवाई के दौरान डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत, थानाधिकारी धर्मेश दायमा, पहाड़ी थानाधिकारी कैलाश मीणा, जुरहरा थानाधिकारी कमलेश मीणा सहित क्यूआरटी टीम और भारी तादाद में पुलिस बल मौजूद रहा.

Intro:कामां भरतपुर


एंकर, कामां ब्रज मेवात क्षेत्र के गांव दांतका में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर छापा डाला गया जिसके तहत भारी तादात में हथियार बनाने के सामान बरामद किए गए हैं वहीं आरोपी खेतों में फसल का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे।
कामां डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत ने बताया की कामा मेवात क्षेत्र में लगातार मिल रही अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्रियों की शिकायत के चलते भरतपुर डीआईजी लक्ष्मण गौड़ एवं भरतपुर पुलिस अधीक्षक हैदर अली जैदी के निर्देश के बाद कामां थाना क्षेत्र के गांव दांतका में कामां पहाड़ी जुरहरा थाना पुलिस के साथ-साथ क्यूआरटी टीम को साथ लेकर दबिश दी गई जहां पुलिस ने चारों ओर से फैक्ट्री को घेर लिया लेकिन आरोपी खेतों में खड़ी फसल का फायदा उठाकर भाग जाने में सफल रहे।
बदमाशों के पीछे भागी पुलिस...हथियार बनाने की फैक्ट्री को जैसे ही पुलिस ने चारों ओर से घेरा तो बदमाशों की नजर पुलिस की ओर पढ़ गई जिस पर बदमाश खेतों में खड़ी फसल में भागने लग गए वहीं पुलिस ने भी खेतों में बदमाशों का पीछा किया लेकिन बदमाशों से दूरी ज्यादा होने के कारण बदमाश फसल का फायदा उठाकर भाग जाने में सफल रहे जिसके बाद पुलिस ने बदमाशों की तलाश में नाकाबंदी करा दी और उनके लिए खेतों में सर्च ऑपरेशन चलाया गया जहां बदमाशों को चिन्हित कर लिया गया और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जा रहा है।
यह सामान किया बरामद...8 बैरल, कई टाइगर ,10 हथियार बनाने की मशीन, हथौड़ी, आरी, रेती, गिरा सहित अर्ध निर्मित हथियार भी बरामद किए गए हैं। कार्रवाई के दौरान डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत, थानाधिकारी धर्मेश दायमा, पहाड़ी थानाधिकारी कैलाश मीणा, जुरहरा थानाधिकारी कमलेश मीणा सहित क्यूआरटी टीम और भारी तादाद में पुलिस बल मौजूद रहा ।
डीएसपी देवेंद्र सिंह राजावत के साथ1-2-1Body:अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, भारी तादात में हथियार बनाने के सामान किए बरामद।Conclusion:
Last Updated :Feb 8, 2020, 7:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details