राजस्थान

rajasthan

Bharatpur Police Action : ऑनलाइन ठगी गिरोह पर कार्रवाई, 9 ठग गिरफ्तार...2 नाबालिग निरुद्ध

By

Published : Feb 5, 2023, 5:29 PM IST

Updated : Feb 5, 2023, 9:21 PM IST

भरतपुर के कामां में पुलिस की टीम ने दबिश देकर ऑनलाइन ठगी करने वाले गैंग के 9 ठगों को गिरफ्तार (Online Fraud Gang in Bharatpur) किया है जबकि 2 नाबालिगों को निरुद्ध किया है. पुलिक ने मौके से फर्जी सिम, मोबाइल फोन और अन्य सामान बरामद किए हैं.

Bharatpur Police Action
भरतपुर पुलिस की कार्रवाई

कामां (भरतपुर). जिले के कामां-मेवात क्षेत्र में लंबे समय से सक्रिय ऑनलाइन ठग गिरोह के खिलाफ भरतपुर पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई. जिले के कठोल गांव में पुलिस ने दबिश देकर 9 ठगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 2 नाबालिगों को निरुद्ध किया है. साथ ही उनके पास से अवैध हथियार, कारतूस, मोबाइल फोन, फर्जी सिम, ठगी की राशि, बैंक पासबुक सहित अन्य सामान बरामद करने में सफलता हासिल की है. भरतपुर आईजी गौरव श्रीवास्तव एवं भरतपुर पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह के निर्देशन में शनिवार रात मेवात क्षेत्र कार्रवाई की गई.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह ने बताया कि जिले के अलग-अलग थानों से करीब 150 पुलिसकर्मियों के जाप्ते के साथ पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव कटहल में ऑनलाइन ठगों के ठिकानों पर दबिश दी गई. इनमें महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थीं. कार्रवाई में 9 ठगों को गिरफ्तार और दो नाबालिगों को निरुद्ध किया गया है. पुलिस ने मौके से ठगी के 1 लाख 69 हजार रुपए, 1 अवैध पिस्टल, 2 अवैध कट्टा, 21 कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही 42 एटीएम कार्ड, 44 चेकबुक, 5 मोबाइल, 17 मोबाइल सिम और एक लैपटॉप भी जब्त किया है. इन्ही का इस्तेमाल कर लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता था.

पढ़ें. Three Iranians Arrested in Bikaner : अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा और नशीले पदार्थों के साथ तीन ईरानी नागरिक गिरफ्तार

ठगों के गढ़ में मुखबिरों से सेंध :उन्होंने बताया किजिले के मेवात क्षेत्र में ठगों के गढ़ में सेंध लगाने के लिए अब पुलिस मुखबिरों का नेटवर्क तैयार कर रही है. इसी संबंध में गत दिनों महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षक ने कामां सेक्टर के पुलिस अधिकारियों की विशेष मीटिंग भी ली. पुलिस अधिकारी ऐसे साइबर ठगों की सूचना भी इकट्ठा कर रही है. गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है. साथ ही ठगी की अपराध में लिप्त अन्य अपराधियों की भी पहचान की जा रही है. फरार आरोपियों की भी तलाश की जा रही है.

रात भर चला सर्च ऑपरेशन : पुलिस जाप्ते के साथ शनिवार रात कठोर गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. ये कार्रवाई रात भर चली. पुलिस की अलग-अलग टीमों को पहाड़ी थाने पर एकत्रित किया गया और ठगों के ठिकानों पर दबिश दी गई. पुलिस टीमों ने आईजी कार्यालय के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश शर्मा, डीग के एएसपी रघुवीर कविया, कामां एएसपी हिम्मत सिंह की अगुवाई में कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

Last Updated :Feb 5, 2023, 9:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details