राजस्थान

rajasthan

भरतपुर में OLX के जरिए ठगी मामले में बाल अपचारी निरूद्ध

By

Published : May 8, 2019, 9:36 PM IST

भरतपुर के कामां थाना इलाके में ओएलएक्स और जस्ट डायल के जरिए ठगी का मामला सामने आया है. मामले में एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया गया है.

कामां थाना

कामां (भरतपुर). मेवात क्षेत्र में ओएलएक्स और जस्ट डायल के माध्यम से अन्य राज्यों के लोगों को बुलाकर ठगी की जा रही है. ताजा मामला इसका उदाहरण है. जिसमें पुलिस ने एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया है.

OLX के जरिए ठगी मामले में पुलिस ने एक युवक को किया निरूद्ध

दरअसल, भरतपुर में बदमाश लोगों से ठगी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं. वहीं पुलिस भी इन बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने से नहीं चूक रही है. कामां थाना इलाके में एक ऐसा ही एक मामला सामने आया है. जहां आरओ प्लांट लगाने के बहाने दिल्ली निवासी दो व्यापारियों को आरोपियों ने कामां बुलाया, लेकिन इसकी भनक डीएसपी जनेश तवंर को लग गई. जिस पर डीएसपी ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के लिए सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया.

थानाधिकारी श्री मोहन मीणा ने बताया कि मंगलवार देर शाम दिल्ली निवासी दो व्यापारियों को जस्ट डायल के माध्यम से आरओ प्लांट लगाने के बहाने कामां बुलाया गया. इसकी जानकारी व्यापारियों ने पुलिस को दे दी थी. जिसके बाद डीएसपी के निर्देश पर सादा वर्दी में पुलिसकर्मी कोसी चौराहे पर तैनात कर दिए गए थे. जब दिल्ली निवासी दोनों व्यापारी बस से उतर कर एक होटल में गए. उन्होंने होटल से आरोपियों को मिलने मौके पर बुलाया.

जिसके बाद एक युवक बाइक से होटल पहुंचा. वहां से दोनों व्यापारियों को वह अपने साथियों से मिलाने के लिए ले जा रहा था. इस दौरान मौके पर पहले से मौजूद पुलिस ने युवक को निरूद्ध कर लिया. पूछताछ के दौरान युवक ने बताया कि उनके अन्य साथी बरसाना रोड़ पुल के पास हैं. जिसके बाद अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस जब मौके पर पहुंची तो सभी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए. फिलहाल दोनों व्यापारियों को सकुशल दिल्ली रवाना कर दिया है. वहीं मामला दर्ज कर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

दरअसल, मेवात क्षेत्र में ओएलएक्स और जस्टडायल के माध्यम से ठगी का कारोबार बड़े जोरों से चल रहा है. यहां अन्य राज्यों के लोगों को बुलाकर उनके साथ लूटपाट की जाती है. जिसके बाद बदमाश उन्हें बंधक बनाकर फिरौती की मांग करते हैं. वहीं प्रशासन ने ऐसी वारदातों से लोगों सचेत करने के लिए कामां क्षेत्र के प्रमुख चौराहे, बस स्टैंड सहित अन्य राज्यों की सीमाएं पर चेतावनी बोर्ड लगाए हैं. जिसमें साफ तौर पर ठगों और बदमाशों के झांसे में नहीं आने की चेतावनी लिखी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details