राजस्थान

rajasthan

ओएलएक्स से ठगी करने वाले 8 ठग गिरफ्तार, 17 मोबाइल बरामद

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 13, 2024, 10:32 PM IST

भरतपुर के डीग पुलिस के थाना जालूकी व डीएसटी टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 8 ठगों को गिरफ्तार किया है. ये ओलएलएक्स साइट के माध्यम से लोगों को ठगते थे. इनके कब्जे से 17 मोबाइल जब्त किए गए हैं.

8 thugs arrested in Bharatpur
ठगी करने वाले 8 ठग गिरफ्तार

भरतपुर.मेवात के ठगों पर नकेल कसने के लिए स्थानीय पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. शनिवार को डीग जिले के थाना जालूकी व डीएसटी टीमों ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए 8 ठगों को गिरफ्तार किया. ये सभी आरोपी ओएलएक्स के माध्यम से ठगी की वारदातों को अंजाम देते थे. आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 17 मोबाइल भी बरामद किए हैं.

डीग पुलिस अधीक्षक बृजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि जिले में साइबर ठगों के विरूद्ध विशेष अभियान चला रखा है. इसके तहत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीग गुमानराम एवं नगर सीओ रामगोपाल बसवाल के सुपरवीजन में जालूकी थानाधिकारी हीरालाल मीणा एवं डीएसटी टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी ने बताया कि 13 जनवरी को जालूकी थाना पुलिस टीम और डीएसटी टीम को गश्त के दौरान ठगों के बारे में सूचना मिली. सूचना पर दोनों टीमों ने गांव चिरावल गुर्जर में दबिश देकर संयुक्त कार्रवाई की.

पढ़ें:Jodhpur Police Action: झारखंड से 2 साइबर ठग गिरफ्तार, खाते से उड़ाए थे 8.19 लाख रुपये

कार्रवाई कर पुलिस ने आरोपी जालूकी निवासी अन्सार (18) पुत्र फकरुद्दीन, आरिफ (24) पुत्र कल्लू खां, आबिद खां (18) पुत्र फकरुद्दीन, शहरून खान (27) पुत्र कल्लू खां, फैजल (19) पुत्र इलियास, वारिस (18) पुत्र उसमान, शाहरुख (19) पुत्र उसमान, भूतका निवासी उसमान (46) पुत्र फिरोज खान को गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से 17 मोबाइल बरामद किए हैं, जिनका इस्तेमाल लोगों को ठगने के लिए करते थे. ये सभी आरोपी लोगों को ओएलएक्स पर सस्ती कीमत में सामान, वाहन बेचने का झांसा देकर ठगते थे. आरोपियों के खिलाफ थाना जालूकी पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर गहनता से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details