राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: Pakistan से तस्करी कर लाई गई 7 किलो हेरोइन सहित युवक गिरफ्तार

By

Published : Feb 16, 2021, 1:22 PM IST

Updated : Feb 16, 2021, 1:41 PM IST

सरहदी क्षेत्र बाड़मेर में SOG, ATS और पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. SOG ने पाकिस्तान से तस्करी कर लाए हेरोईन की खेप पकड़ी है. साथ ही एक युवक को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार युवक से सुरक्षा और खुफिया एजेंसी पूछताछ में जुट गई है.

Barmer Hindi News, बाड़मेर न्यूज
पाकिस्तान से तस्करी हुई हेरोईन बाड़मेर में जब्त

बाड़मेर. एसओजी एटीएस और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 7 किलो हेरोइन के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. इसके साथ अन्य कई लोगों को इस मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. बता दें कि हेरोइन की ये खेप पाकिस्तान से भारत भेजी गई है.

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि सूचना के आधार पर लगातार बॉर्डर के इलाकों पर बाड़मेर पुलिस सहित एटीएस एसओजी और एजेंसियां लगातार संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रख रही थी. इसी के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 7 किलो हेरोइन के साथ ही युवक को एक गिरफ्तार किया है. इसके साथ अन्य कई लोगों को इस मामले में हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से लगातार इस तरीके की जानकारी निकल पर आ रही थी कि पाकिस्तान एक बार फिर से भारत में मादक पदार्थों की तस्करी का कारोबार शुरू कर रहा है. जिसकी आड़ में अन्य कई हथियार बेचने की फिराक में है. उसके बाद से ही एजेंसियां लगातार बॉर्डर के इलाकों में बॉर्डर की लगती सीमा में रहने वाले लोगों पर नजर बनाए हुए थी.

यह भी पढ़ें.बाड़मेर: चौहटन में अफीम का दूध और डोडा पोस्त की तस्करी कर रहा एक व्यक्ति गिरफ्तार

अब पुलिस इस पूरे मामले में पूछताछ कर रही है कि आखिर पाकिस्तान से यह खेप किस तरीके से आई. सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल के होते हुए भी किस तरीके से लगातार सीमा पार से मादक पदार्थों को पाकिस्तान भारत भेजने में कामयाब हो रहा है. जिसने सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों की नींद उड़ा ली है.

Last Updated : Feb 16, 2021, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details