राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: आंगनबाड़ी संचालक पर पोषाहार नहीं देने का आरोप, विभाग ने जांच के दिए निर्देश

By

Published : Jan 14, 2021, 5:50 PM IST

Barmer news, vishala agore villagers
विशाला आगोर की आंगनबाड़ी केंद्र संचालक पर आरोप ()

बाड़मेर के विशाला आगोर में आंगनबाड़ी केंद्र संचालक पर गंभीर आरोप लगे हैं. ग्रामीणों का आरोप है कि आंगनबाड़ी केंद्र संचालक पोषाहार के तहत मिलने वाली सामग्री में गड़बड़झाला करती है. जिसके बाद विभाग ने शिकायत की जांच के निर्देश दिए हैं.

बाड़मेर. राजस्व ग्राम विशाला आगोर में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संचालन कर्ता पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाए हैं. गर्भवती महिलाओं और बच्चों को पोषाहार नहीं देने की शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आंगनबाड़ी केंद्र संचालनकर्ता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

विशाला आगोर की आंगनबाड़ी केंद्र संचालक पर आरोप

ज्ञापन देने आई महिलाओं ने बताया कि हमारे राजस्व ग्राम बिशाला आगोर में आंगनबाड़ी केंद्र संचालक पोषाहार के तहत मिलने वाली सामग्री में गड़बड़ झाला कर कम देती है. वहीं पिछले कई महीनों से कई महिलाओं और बच्चों को पोषाहार नहीं दिया जा रहा है. इसको लेकर हमने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

यह भी पढ़ें.पतंग लूटते हुए रेलवे ट्रैक पर जा पहुंचा बालक, ट्रेन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत

महिला एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निर्देशक प्रह्लाद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि राजस्व ग्राम विशाला अघोर में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संचालनकर्ता के खिलाफ पोषाहार कम देने और कई लोगों को पोषाहार नहीं देने का आरोप लगा है.

इस पूरे मामले को लेकर सुपरवाइजर को निर्देश दिए हैं कि मौके पर जाकर इस पूरे मामले की जांच करें और ग्रामीणों के बयान दर्ज करें. जिसके बाद वह रिपोर्ट पेश करेंगे. अगर उसमें इस तरह की बात सामने आती है तो आंगनबाड़ी संचालन कर्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details