राजस्थान

rajasthan

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने किया मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा

By

Published : May 19, 2021, 8:15 PM IST

बुधवार को केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री ने कोरोना मरीजों से बातचीत कर चिकित्सा सेवाओं के बारे में भी जानकारी ली.

Medical College Hospital in barmer, मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण
केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया बाड़मेर मेडिकल कालेज अस्पताल का निरीक्षण

बाड़मेर.केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री और स्थानीय बाड़मेर जैसलमेर सांसद कैलाश चौधरी पिछले कुछ दिनों से अपने लोकसभा क्षेत्र में कोविड के हालातों को लेकर दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को उन्होंने बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा कर यहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उन्होंने मरीजों से मुलाकात कर उनकी कुशल क्षेम जानी और चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

केंद्रीय कृषि मंत्री ने किया बाड़मेर मेडिकल कालेज अस्पताल का निरीक्षण

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कोविड-19 भर्ती कोरोना मरीजों के साथ संवाद किया और उनकी कुशल क्षेम पूछ कर चिकित्सा सेवाओं के बारे में जानकारी ली.

इसके बाद कैलाश चौधरी ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ बैठक में स्वास्थ्य सुविधाओं में बेहतरी को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि बाड़मेर जैसलमेर संसदीय क्षेत्र में किसी भी मरीज को चिकित्सा सेवाओं के लिए सुविधाओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए प्राथमिकता के साथ कार्य किया जा रहा है.

कैलाश चौधरी ने कहा कि चिकित्सा संसाधनों की उपलब्धता के लिए आमजन को किसी भी प्रकार की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. केंद्र सरकार भी अपने स्तर पर निरंतर उत्पादन और आपूर्ति बढ़ा रही है. अनेक सामाजिक संस्थाएं और भामाशाह भी इस विषम परिस्थितियों में समाज की सेवार्थ आगे आ रहे हैं.

पढ़ें-जोधपुर: MDM अस्पताल में मरीजों को फर्जी भर्ती बताकर 50 रेमडेसिविर इंजेक्शन का घोटाला

उन्होंने कहा कि अस्पतालों की स्थिति और कोविड-19 के लिए आवश्यक उपकरणों की जरूरत पर वह लगातार नजर बनाए हुए हैं और संसदीय क्षेत्र में विभिन्न अस्पतालों कोविड-19 सेंटरो और स्वास्थ्य केंद्रों को विभिन्न आधुनिक चिकित्सा उपकरण और आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयों की खरीदारी के लिए अब तक अपनी सांसद निधि कोष से लगभग 4 करोड़ रुपए स्वीकृत कर चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details