राजस्थान

rajasthan

कोरोना से निपटने के लिए टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के साथ गाइडलाइन का पालन जरूरी: कैलाश चौधरी

By

Published : Apr 26, 2021, 11:22 PM IST

केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को राजकीय नाहटा अस्पताल बालोतरा का निरीक्षण कर जायजा लिया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने नाहटा अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में और इमरजेंसी वार्ड में भर्ती रोगियों एवं परिजनों के साथ बातचीत की तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली.

barmer news,  rajasthan news
कोरोना से निपटने के लिए टेस्टिंग और वैक्सीनेशन के साथ गाइडलाइन का पालन जरूरी: कैलाश चौधरी

बालोतरा (बाड़मेर). केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने सोमवार को राजकीय नाहटा अस्पताल बालोतरा का निरीक्षण कर जायजा लिया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने नाहटा अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में और इमरजेंसी वार्ड में भर्ती रोगियों एवं परिजनों के साथ बातचीत की तथा अधिकारियों के साथ बैठक कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने रोगियों को मिलने वाली सुविधाओं को और बेहतर करने का आदेश दिया. इस दौरान अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों के इलाज के लिए ऑक्सीजन आदि आवश्यक चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का आश्वासन दिया.

पढ़ें: CM गहलोत की अपील, कहा- जब तक कोविड प्रोटोकॉल की पालना सही तरीके से नहीं होगी संक्रमण की चेन नहीं टूट सकती

अपने संसदीय क्षेत्र के नाहटा अस्पताल के निरीक्षण कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कोरोना वैक्सीन कम लगने के मामले में नाराजगी जाहिर की, तो वहीं व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के लिए सुझाव भी दिए. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी का कहना है कि कोरोना से निपटने को लेकर केंद्र सरकार पूरी तरह सक्रिय और संवेदनशील है. चेतावनी के बाद भी जिन राज्यों में और जहां पर लापरवाही हुई है वहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे निपटने का मूलमंत्र टेस्टिंग और वैक्सीनेशन है.

चौधरी ने कहा कि वर्तमान में हम सभी को अपने लिए और अपनों के लिए अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है. जहां तक संभव हो घर में रहें और मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जैसी कोरोना स्वास्थ्य गाइडलाइंस का पालन करें. उन्होंने गहलोत सरकार पर केंद्रीय योजनाओं में भ्रष्टाचार न करने को कहा. साथ ही कहा कि भाजपा कभी किसी राज्य से सौतेला व्यवहार नहीं करती. यह आरोप राज्य सरकार की नाकामी को उजागर करती है.

कैलाश चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी खुद कोरोना के बढ़ते हुये केसों पर नजर बनाये हुये हैं. जिन राज्यों ने लापरवाही की है, वहां कोरोना के मामले बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सतत प्रयासरत है. देश के कई राज्यों में नए एम्स और मेडिकल कालेजों को अपग्रेड करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर करने किया जा रहा है. वहीं कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए डिस्काॅम ने आमजन को ऑनलाइन विद्युत बिल जमा कराने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details