राजस्थान

rajasthan

Barmer news: गोवंश की मौत के मामले में राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष ने लिया संज्ञान, कलेक्टर को दिए जांच के निर्देश

By

Published : Apr 16, 2022, 8:11 PM IST

बाड़मेर जिले के बालोतरा में कांजी हाउस में बड़ी संख्या में गोवंशों की मौत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के मामले में राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष मेवाराम जैन (State Cow Service Commission Chairman Mevaram Jain) ने मामले में संज्ञान लिया है. उन्होंने जिला कलक्टर को जांच करके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

Order for inquiry into the death of cows
राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष मेवाराम जैन

बाड़मेर. जिले के बालोतरा में कांजी हाउस में बड़ी संख्या गोवंश की मौत होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से इस पूरे मामले को लेकर राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष मेवाराम जैन (State Cow Service Commission Chairman Mevaram Jain) ने संज्ञान लेते हुए पूरे मामले में जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि इस पूरे मामले जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष मेवाराम जैन ने बताया कि बालोतरा में नगर परिषद की ओर से संचालित कांजी गौशाला में मृत गोवंश का वीडियो एक दिन पहले ही सामने आया था. मैंने इस पूरे मामले को लेकर बाड़मेर जिला कलेक्टर को कमेटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि गौवंश के मौत के मामले में अतिरिक्त जिला कलेक्टर के नेतृत्व में पशुपालन विभाग और चिकित्सकों की एक जांच टीम गठित की गई है.

राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष मेवाराम जैन

टीम मौके पर पहुंचकर जांच करेगी और तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करेगी. उन्होंने कहा कि गौवंश की मौत किसी बीमारी से हुई है या चारे पानी के अभाव में हुई है, यह अभी नहीं कहा जा सकता, लेकिन जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कांजी हाउस के आसपास दर्जनों मृत गोवंश की बात सामने आ रही है. पूरे मामले को लेकर राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष गौशाला पहुंचकर जायजा लेंगे.

TAGGED:

Barmer news

ABOUT THE AUTHOR

...view details