राजस्थान

rajasthan

संख्यात्मक अनुपात में पदोन्नति की मांग को लेकर रेसला ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Mar 11, 2021, 7:35 PM IST

प्रधानाध्यापक और व्याख्याताओं की संख्या के आधार पर पदोन्नति करने की मांग को लेकर जयपुर में आमरण अनशन पर बैठे रेसला के प्रदेशाध्यक्ष समेत पदाधिकारियों के समर्थन में गुरुवार को बाड़मेर रेसला के पदाधिकारियों एवं व्याख्याताओं ने बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन को ज्ञापन सौंपा.

रेसला बाड़मेर  रेसला ने सौंपा ज्ञापन  पदोन्नति करने की मांग  संख्यात्मक अनुपात में पदोन्नति की मांग  बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन  बाड़मेर न्यूज  Resla  Resla submitted a memorandum to the MLA
रेसला ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.राजस्थान शिक्षा सेवा प्राध्यापक संघ रेसला बाड़मेर के जिला अध्यक्ष डूंगर सिंह सारण ने बताया, प्रधानाचार्य पदोन्नति में व्याख्याताओं और प्रधानाध्यापक का अनुपात 67:33 है. लेकिन वर्तमान में राज्य में व्याख्याता 54 हजार, जबकि प्रधानाध्यापक 3 हजार 500 हैं. जो कि 92:8 की जायज मांग के साथ हमारे संगठन ने अपनी मांग रखी.

रेसला ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

सरकार एवं हमारे प्रदेश कार्यकारिणी के बीच वार्ता से 80:20 के अनुपात के आधार पर सहमति बनी. लेकिन ऐन वक्त पर संख्यात्मक अनुपात के आधार पर पदोन्नति की फाइल डेफर कर दी गई, जो रेसला के साथ छलावा है. आज हम उस मांग को सरकार तक पहुंचाने के लिए विधायक को ज्ञापन सौंपकर रेसला संगठन की पैरवी करने की मांग की गई, जिस पर विधायक मेवाराम जैन ने आश्वासन दिया है कि इस मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा.

यह भी पढ़ें:देहदान: 95 वर्षीय बुजुर्ग बच्ची देवी का शव मेडिकल कॉलेज को सौंपा

रेसला के संगठन मंत्री रूप सिंह जाखड़ ने कहा, रेसला की मांग वाजिब है. हम हक की लड़ाई में रेसला के साथ हैं. रेसला बाड़मेर प्रवक्ता तनवीर सिंह डऊकिया ने बताया, हमारा संगठन 5 मार्च से जयपुर में आमरण अनशन पर है और 25 हजार व्याख्याताओं की विशाल रैली के बावजूद भी सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है. इसलिए रेसला आमरण अनशन के साथ गांधीवादी तरीके से सरकार से अपना हक मांग रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details