राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः UTB पर निकाली गई भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू में 39 पदों पर सिर्फ 31 चिकित्सक पहुंचे

By

Published : May 5, 2021, 7:18 AM IST

Updated : May 5, 2021, 10:10 PM IST

बाड़मेर में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए अर्जेंट टेंम्परेरी बेसिस (UTB) पर भर्ती निकाली गई. जिसके लिए मंगलवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू, प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल विश्नोई की मौजूदगी में कमेटी की ओर से 39 चिकित्सक पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू लिया गया.

Walk in interview for UTB in Barmer, बाड़मेर में UTB के लिए वॉक इन इंटरव्यू
बाड़मेर में UTB के लिए वॉक इन इंटरव्यू

बाड़मेर. कोरोना की दूसरी लहर बाड़मेर में लगातार पैर पसार रही है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. चिकित्सा विभाग, जिला प्रशासन और स्थानीय जनप्रतिनिधी लगातार चिकित्सा व्यवस्थाओं को बढ़ाने में जुटे हैं, लेकिन जिस तेजी से कोरोना रफ्तार के साथ संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, उसके आगे तमाम व्यवस्थाएं कम ही नजर आ रही है.

बाड़मेर में UTB के लिए वॉक इन इंटरव्यू

ऐसे में अब अस्पताल में चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की भी कमी हो गई है. जिसके चलते अर्जेंट टेंम्परेरी बेसिस यानी UTB पर भर्ती निकाली गई. जिसके लिए मंगलवार को बाड़मेर जिला कलेक्टर के सभागार में मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन दान रतनू, प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल विश्नोई की मौजूदगी में कमेटी की ओर से 39 चिकित्सक पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू लिया गया.

जिले के चिकित्सा संस्थानों के लिए अर्जेंट टेंम्परेरी बेसिस पर चिकित्सा अधिकारियों के रिक्त पद भरने के लिए मंगलवार को वॉक इन इंटरव्यू हुआ. जिला कलेक्टर कार्यालय के कांफ्रेंस हॉल में यह इंटरव्यू आयोजित किया गया. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल बिश्नोई ने बताया कि चिकित्सा अधिकारियों के 39 पदों के विरुद्ध 31 चिकित्सा अधिकारी वॉक इन इंटरव्यू में उपस्थित हुए.

इंटरव्यू कमेटी में मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद उपखंड अधिकारी बाड़मेर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ,प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बाड़मेर कोषाधिकारी बाड़मेर मौजूद रहे.

पढ़ें-SPECIAL : सभी को चाहिए रेमेडेसिविर...पाली समेत सभी जगह तेजी से बढ़ी डिमांड, विशेषज्ञों ने कहा- गंभीर रोगियों को ही जरूरत

इंटरव्यू में उपस्थित चिकित्सा अधिकारियों के आवेदन की कमेटी की ओर से जांच के बाद अनुमोदन के लिए निदेशालय चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग जयपुर को भेजा जाएगा. अनुमोदन के बाद नियुक्ति दी जाएगी.

बाड़मेर में अर्जेंट टेंम्परेरी बेसिस पर लैब टेक्नीशियन के 20 और जीएनएम के 28 पदों पर भी भर्ती निकाली गई थी, लेकिन सोमवार रात जीएनएम और लैब टेक्नीशियन का वॉक इन इंटरव्यू स्थगित कर दिया गया. अब आगामी दिनों में यह इंटरव्यू आयोजित होगा. फिलहाल कोई तारीख नहीं बताई गई है.

Last Updated :May 5, 2021, 10:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details