राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः बजट की बड़ी घोषणाओं के बाद लोगों ने किया विधायक मेवाराम का स्वागत

By

Published : Mar 7, 2021, 6:05 PM IST

बाड़मेर में बजट की बड़ी घोषणाओं के बाद लोगों ने विधायक मेवाराम का स्वागत किया. राजस्थान सरकार के हाल ही बजट सत्र में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने विभिन्न विकास कार्यों की स्वीकृति को हरी झंडी दिलवाने में कामयाब रहे.

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन, Barmer MLA Mewaram Jain
विधायक मेवाराम का स्वागत

बाड़मेर.बजट की बड़ी घोषणाओं के बाद लोगों ने विधायक मेवाराम का स्वागत किया. राजस्थान सरकार के हाल ही बजट सत्र में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने विभिन्न विकास कार्यों की स्वीकृति को हरी झंडी दिलवाने में कामयाब रहे. इसको लेकर बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के कई लोग विधायक मेवाराम जैन का धन्यवाद ज्ञापित कर रहे हैं.

बजट की बड़ी घोषणाओं के बाद लोगों ने किया विधायक मेवाराम का स्वागत

पढ़ेंःहाईवे पर वाहन की टक्कर से पैंथर की मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार

इसी कड़ी में बाड़मेर जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर बालेरा गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बजट में स्वीकृत हुई है जिसको लेकर रविवार को गांव के सरपंच और सैकड़ों ग्रामीणों ने विधायक मेवाराम जैन का धन्यवाद ज्ञापित किया. इसी तरह भील जाति के लोगों को एसटी आरक्षण में विशेष प्राथमिकता देने की मांग का मुद्दा विधानसभा में उठाने को लेकर भी भील समाज के लोगों ने विधायक के कार्यालय पहुंचकर 21 किलो की माला पहनाकर विधायक का आभार व्यक्त किया.

पार्षद गोविंद भील ने बताया कि एसटी आरक्षण के तहत भील समाज को मूल रूप से फायदा नहीं मिल रहा है जिस वजह से भील समाज की आजादी के बाद से आज तक आप के हालात में कोई सुधार नहीं हुआ है. ऐसे में हमारे ओर से पिछले लंबे समय से भील समाज के लिए आर्थिक पैकेज और आरक्षण में विशेष छूट की मांग की जा रही थी.

पढ़ेंःहनुमानगढ़ः मृतका का शव पहुंचा उसके घर, भाई ने दी मुखाग्नि

विधायक मेवाराम जैन ने हमारी इस मांग को विधानसभा में उठाया है. हम सब भील समाज के लोगों ने विधायक मेवाराम जैन का 21 किलो की माला पहनाकर उनका आभार व्यक्त किया है हमें उम्मीद है कि मांग यह मांग जल्द पूरी होगी.

इसी तरह जालम सिंह ने बताया कि विधायक मेवाराम जैन के प्रयासों से इस बजट में हमारे गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को स्वीकृति मिली है जिससे बालेरा गांव के लोगों को चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिलेगा लिहाजा आज सरपंच और गांव के ग्रामीणों के साथ यहां पहुंचकर उनका आभार व्यक्त किया है.

विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में हर वर्ग को ध्यान में रखकर बनाया है. इसलिए लोग इस बजट घोषणाओं के बाद मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त कर रहे हैं उन्होंने कहा कि मेने भील समाज के लिए एसटी आरक्षण विशेष छूट दी जाए आर्थिक पैकेज की मांग को रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details