राजस्थान

rajasthan

Smuggling in Chittorgarh : 15 लाख की अफीम के साथ आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Mar 13, 2023, 7:52 PM IST

चित्तौड़गढ़ में पुलिस ने 15 लाख की अफीम के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार (Opium Smuggling in Chittorgarh) किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Opium Smuggling in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में अफीम की तस्करी

चित्तौड़गढ़.डीएसटी व मण्डफिया थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए सोमवार को 3 किलोग्राम अवैध अफीम के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में पता चला कि आरोपी अफीम लेकर बाड़मेर जा रहा था. जब्त अफीम की बाजार में कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई गई है. पुलिस गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत डीएसटी प्रभारी पुलिस निरीक्षक भवानी सिंह राजावत मय टीम चिकारड़ा में गोशाला के पास संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रहे थे. इस दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति निकुंभ की तरफ से पैदल आता हुआ दिखाई दिया. उसकी पीठ पर एक काले रंग का थैला था. पुलिस को देखकर व्यक्ति ने भागने का प्रयास किया, जिसे पुलिस ने दबोच लिया.

पढ़ें. Doda Sawdust seized: मवेशियों की चूरी की आड़ में तस्करी, 45 लाख का डोडा चूरा पकड़ा, दो गिरफ्तार

पुलिस टीम ने व्यक्ति से भागने का कारण पूछा तो उसने कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया. पुलिस ने जब उसके पास बैग की तलाशी ली तो उसमें से तीन पारदर्शी प्लास्टिक की थैलियों में 3 किलो अफीम मिली. पुलिस ने अवैध अफीम को जब्त कर बाड़मेर निवासी अनिल कुमार पुत्र पुरखाराम जाट को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. जिले में मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए पुलिस की ओर से विशेष अभियान चलाए जा रहे हैं. इससे पहले 28 फरवरी को निकुंभ थाना पुलिस ने मवेशियों की चूरी की आड़ में ले जाए जा रहे 45 लाख का डोडा चूरा बरामद किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details