राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार जुटी वोटों को जोड़ने में, बॉर्डर पर पहला सरकारी अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास का उद्घाटन

By

Published : Oct 3, 2021, 7:58 PM IST

राजस्थान की गहलोत सरकार अल्पसंख्यक वोटों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए ताबड़तोड़ तरीके से अल्पसंख्यकों के लिए फैसला ले रही है. इसी कड़ी में रविवार को गहलोत सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री सालेह मोहम्मद ने अल्पसंख्यक बालिका छात्रावास का उद्घाटन करते हुए विशाल सभा को संबोधित भी किया.

Minority Girls Hostel
गहलोत सरकार जुटी अल्पसंख्यक वोटों को जोड़ने में

चौहटन (बाड़मेर).मंत्री सालेह मोहम्मद ने गहलोत सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में अल्पसंख्यक लोगों को बताया और कहा कि गहलोत सरकार लगातार अल्पसंख्यक हितों के लिए ताबड़तोड़ तरीके से फैसले ले रही है.

मंत्री का दावा है कि पिछले लंबे समय से राजस्थान में अल्पसंख्यक योजनाओं को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था, लेकिन इस बार राजस्थान की गहलोत सरकार ने ऐसी कई योजनाएं अल्पसंख्यक लोगों के लिए लेकर आई है, जिसमें जो बच्चे पढ़ाई में होशियार हैं, उसका खर्चा पूरी तरीके से सरकार उठाएगी.

मंत्री सालेह मोहम्मद...

उन्होंने कहा कि बालिका छात्रावास बनाने का उद्देश्य है कि ज्यादा से ज्यादा बालिकाओं को शिक्षा से जोड़ा जा सके. सरकारी बालिका छात्रावास होने से उसका मेंटेनेंस भी सही होता है, लिहाजा अब तक हमने आठ बालिका छात्रावास बनाने की राजस्थान में योजना है आने वाले और भी आगे बढ़ाया जाएगा.

गहलोत के मंत्री का बड़बोलापन...

राजस्थान में गहलोत सरकार के कैबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद का बड़बोलापन देखने को मिला. जब उनसे राजस्थान के सियासी घमासान पर सवाल किया गया तो मीडिया को ही नसीहत देना शुरू कर दिया और कहा कि चैनल मालिक जो आदेश देते हैं, उसकी पालना ब्यूरोचीफ रिपोर्टर कर रहे हैं. दोनों दबाव में है.

पढ़ें :चिता पर साया भी मयस्सर नहीं : बस्सी के मोक्षधाम में टिनशेड तक नहीं..टूटी टिन के सहारे बारिश में हुआ अंतिम संस्कार

सालेह मोहम्मद के अनुसार पंजाब के हालात बेहद अलग हैं, वहां पर आलाकमान ने जो फैसला किया पंजाब ने माना है, लेकिन राजस्थान में हालात एकदम अलग हैं. यहां पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में पूरे 5 साल सरकार चलेगी, यह बात मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कह दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details