राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बढ़े डेंगू के मरीज, व्यवस्थाएं हुई फेल

By

Published : Nov 8, 2021, 5:51 PM IST

Updated : Nov 8, 2021, 6:53 PM IST

बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में इन दिनों डेंगू मरीजों की संख्या (Dengue patients increase in Barmer) अचानक बढ़ गई है. इसके चलते अस्पताल की व्यवस्थाएं नाकाफी नजर आ रही हैं. ओपीडी में मरीजों को अपनी बारी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. वर्तमान स्टाफ मरीजों के मुकाबले बेहद कम नजर आ रहे हैं.

Dengue patients in Barmer, Barmer news
बाड़मेर में बढ़े डेंगू के केस

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर के मेडिकल कॉलेज के राजकीय अस्पताल में डेंगू मरीजों (Dengue patients increase in Barmer) के इलाज के लिए जो इंतजाम किए गए थे, वे पूरी तरीके से फेल होते नजर आ रहे हैं. यहां मरीजों की संख्या इतनी बढ़ गई है कि उन्हें इलाज के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है. आलम यह है कि डॉक्टर से लेकर मेडिकल स्टाफ तक कम पड़ने लगा है.

जानकारी के अनुसार अचानक डेंगू और बुखार का प्रकोप बढ़ने के बाद ओपीडी में मरीजों की संख्या में जबरदस्त तरीके से बढ़ी है. जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने कोई विशेष इंतजाम नहीं किए थे, जिसकी सजा मरीजों को भुगतनी पड़ रही है. आलम यह है कि मरीज सुबह 9 बजे अस्पताल में ओपीडी में आता है, तो 1 बजे तक उसका नंबर तक नहीं आ रहा है.

बाड़मेर में बढ़े डेंगू के केस

पढ़ें: बाड़मेर:अस्पताल में अव्यवस्था पर भड़के विधायक, डॉक्टर और स्टाफ कर्मचारियों की ली क्लास

अस्पताल में चारों तरफ मरीजों की लंबी लाइनें लगी हुई नजर आती हैं. मरीज अपनी बारी का इंतजार करते नजर आते हैं. ऐसा नहीं है कि​ चिकित्सक मरीजों को देखने में लापरवाही कर रहे हैं. ओपीडी में मरीजों की ज्यादा संख्या आने के चलते लंबे इंतजार को मरीजों को मजबूर होना पड़ रहा है.

पढ़ें:मायरा घाटा ट्रेलर हादसा: पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा शव, आक्रोशित लोगों ने ट्रांसपोर्टर के प्रतिनिधि को पीटा

गांव से आए मरीजों ने अपनी दास्तान सुनाते हुए कहा कि सुबह से लाइन में खड़े हैं लेकिन अभी तक नंबर नहीं आया है. ऐसा नहीं है कि डॉक्टर साहब चेक नहीं कर रहे हैं. डॉक्टर मरीजों को देख रहे हैं, लेकिन डॉक्टरों की संख्या बहुत कम होने के चलते कई घंटों तक इंतजार करना पड़ता है.

Last Updated :Nov 8, 2021, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details