राजस्थान

rajasthan

अस्थाई आधुनिक अस्पताल की तैयारियों को दिया जा रहा है अंतिम रूप, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कल करेंगे लोकार्पण

By

Published : Jun 3, 2021, 3:59 PM IST

राजस्थान में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए वेदांता कंपनी ने बाड़मेर में अत्याधुनिक और स्थाई अस्पताल बनाने का कार्य शुरू कर दिया था. अब अस्पताल का काम पूरा हो चुका है. जिसके बाद शुक्रवार 4 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस अस्पताल का लोकार्पण करेंगे.

बाड़मेर न्यूज, Chief Minister will inaugurate the hospital
बाड़मेर में बने अत्याधुनिक अस्पताल का CM गहलोत करेंगे लोकार्पण

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिला मुख्यालय पर वेदांता कंपनी की ओर से अत्याधुनिक और स्थाई अस्पताल बनाने कार्य पिछले कई दिनों से युद्ध स्तर पर चल रहा है. जिसे गुरुवार को अंतिम रूप दिया जा रहा है. वहीं शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस अत्याधुनिक अस्पताल का लोकार्पण करेंगे. जिसको लेकर वेदांता कंपनी की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

कोरोना की दूसरी लहर में जिस तरह से अस्पतालों के हालात बिगड़ गए थे ऐसे में निजी वे दांता कंपनी ने आगे आते हुए बाड़मेर में अस्थाई आधुनिक अस्पताल बनाने का फैसला किया था. जिसको लेकर बाड़मेर जिला मुख्यालय पर बीते कई दिनों से कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा था. ऐसे में गुरुवार को कार्य को अंतिम रूप दिया जा रहा है. इस अस्पताल का शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लोकार्पण करेंगे. इसको लेकर वेदांता कंपनी की ओर से तैयारी की जा रही है.

वेदांता कंपनी की सीएसआर हेड हरमीत सेहरा ने बताया कि वेदांता कंपनी के चेयरमैन अनिल अग्रवाल की ओर से बाड़मेर में आधुनिक अस्पताल बनाने का फैसला लिया गया था, जिसको लेकर पिछले कई दिनों से तेजी से कार्य करवाया जा रहा था. आज अस्पताल का कार्य अंतिम चरण में है. उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस अस्पताल का लोकार्पण करेंगे.

पढ़ें-पहले दोस्ती, फिर ठगी...UP के अफसर ने राजस्थान के आसिफ को लगाया 23 लाख का चूना

गौरतलब है कि बाड़मेर जिला मुख्यालय पर वेदांता कंपनी की ओर से 100 बेड का अत्याधुनिक अस्पताल बनाया जा रहा है, जिसमें कोरोना मरीजों के लिए 10 आईसीयू ,10 बीईपेप आईसीयू और 80 ऑक्सीजन युक्त बेड सहित कुल 100 बेड लगाए गए हैं. इसके अलावा अतिरिक्त इमरजेंसी बेड लगाए गए और बच्चों के लिए अलग से वार्ड भी बनाए गए हैं. पिछले कई दिनों से इस आधुनिक अस्पताल बनाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. आज तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. शुक्रवार 4 जून को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आधुनिक अस्पताल का लोकार्पण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details