राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर ब्लड बैंक के लिए रक्तवीरों ने जगाई उम्मीद, कोरोना वायरस से डर के बीच युवाओं ने डोनेट किए ब्लड

By

Published : Apr 15, 2020, 10:04 AM IST

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन में बाड़मेर के राजकीय अस्पतालों में रक्त की कमी आ गई थी. जिसके लिए हेमंत राजपुरोहित ने सोशल मीडिया के जरिए रक्तदाताओं से संपर्क किया और हर दिन सोशल डिस्टन्सिंग की पालना करते हुए रक्तदान करने का आग्रह किया.

बाड़मेर न्यूज़,  रक्तदान शिविर,  लॉकडाउन में रक्तदान,  हेमंत राजपुरोहित,  सोशल डिस्टन्सिंग की पालना,  Barmer News,  Blood donation camp,  Blood donation in lockdown,  Hemant Rajpurohit,  Cradle of social distancing
लॉकडाउन में रक्तदान

बाड़मेर.विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है. वहीं भारत में लॉकडाउन के चलते लोग घरों के अंदर ही रह रहे हैं. जिससे लॉकडाउन के चलते रक्तदान शिविर आयोजित नहीं होने के कारण राजकीय अस्पताल बाड़मेर के बैंक में खून की कमी है. ऐसे में मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं. ब्लड की व्यवस्था करवाना परिजनों के लिए एक प्रकार की चुनौती से कम नहीं हैं.

वहीं इसी बीच हेमंत राजपुरोहित बाड़मेर में हर समय मरीजों के लिए ब्लड की व्यवस्था करवाने के लिए तत्पर हैं. ब्लड बैंक में ब्लड की कमी को देखते हुए हेमंत राजपुरोहित की पहल पर राजकीय अस्पताल बाड़मेर ब्लड बैंक में सोशल डिस्टेन्सिंग की पालना करते हुए प्रतिदिन 10 यूनिट के स्वेच्छिक रक्तदान शिविर की शुरुआत की गई है.

ये पढ़ें-बाड़मेर: 5 साल से लोगों की सेवा कर रहा 'बांठिया ट्रस्ट' कोरोना से जंग में प्रशासन के संग

इस पर हेमंत राजपुरोहित ने बताया की ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ. मोती लाल खत्री से अनुमति मिलने के बाद रक्तदाताओं से सोशल मीडिया के जरिए निवेदन किया गया कि वे रक्तदान करने के लिए चार-चार की संख्या आकर रक्तदान करें. जिसके चलते पहले दिन 10 युवाओं ने रक्तदान किया. वहीं अब आगामी दिनों में नियमित रूप ने रक्तदाता प्रतिदिन दस-दस यूनिट रक्तदान करके रक्तदान की श्रृंखला को जारी रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details