राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर Bird restaurant और वाटिका स्थापित

By

Published : Jun 6, 2021, 1:59 PM IST

बाड़मेर में विश्व पर्यावरण दिवस के मौक पर राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय आगोरिया में भी दो शानदार पहल की गई. जहां एक तरफ Bird restaurant स्थापित किया गया, तो वहीं दूसरी ओर वाटिका की शुरूआत हुई.

बाड़मेर में Bird restaurant स्थापित

बाड़मेर. जिले में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर सभी लोगों ने पौधारोपण किया और पेड़ लगाने का संदेश भी दिया. जहां राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय आगोरिया में भी दो शानदार पहल की गई.

पहला विद्यालय का वातावरण हरा भरा होने और आस पास पेड़ पौधे नहीं होने के कारण विद्यालय के पास सैकड़ों चिड़िया ने निवास बना रखा था. तूफान और बरसात में बहुत सारी चिड़ियां मर जाती थी, जिसके बाद विद्यालय में Bird restaurant स्थापित किया गया.

पढ़ें-कोरोना का असर कम होते ही गहलोत सरकार के खिलाफ भाजपा के मोर्चे बोलेंगे हल्ला, रणनीति हुई तैयार

वहीं दूसरा आगोरिया गांव के ही एक फौजी साथी ने प्रेरित किया. जिन्होंने अपने पिता स्वर्गीय कुम्प सिंह जी चौहान (फौजी) की स्मृति में विद्यालय में 551 पेड़ (सभी में ड्रीप सिस्टम) की वाटिका लगाने की शुरूआत की. यह शुरूआत उपखण्ड अधिकारी शिव महावीर सिंह जी जोधा की ओर से की गई है. इसके साथ ही तहसीलदार शिव राम सिंह, सीबीईओ शिव द्वारका प्रसाद शर्मा, पीईईओ निम्बला, उतमाराम जी सुथार, हाकम गोयल व्याख्याता, रायचन्द सरपंच निम्बला, महावीर जी और ग्रामीण उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details