राजस्थान

rajasthan

Barmer Bus Accident : प्रशासन को मिली 8 शवों की DNA रिपोर्ट

By

Published : Nov 13, 2021, 2:30 PM IST

Barmer Bus Accident: जोधपुर नेशनल हाईवे पर हुए सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी. प्रशासन ने शवों के शिनाख्त के लिए 11 शवों का DNA टेस्ट करवाया था. शनिवार को 8 शवों की DNA रिपोर्ट प्रशासन को सौंप दी गई है.

barmer news , Rajasthan News
बस दुखन्तिका

बाड़मेर. जिले में हुई बस दुखांतिका में 8 शवों की डीएनए रिपोर्ट (DNA Report) प्रशासन को मिल गई है. शव परिजनों को सुपुर्द किए जाएंगे. जोधपुर नेशनल हाईवे पर बुधवार को बस-ट्रेलर की जबर्दस्त भिड़ंत में 12 लोगों की मौत हो गई थी. लेकिन हादसा इतना खतरनाक था कि शवों की शिनाख्त नहीं हो पाई थी. शिनाख्त के लिए के लिए 11 शवों का डीएनए टेस्ट करवाया गया था. शनिवार को 8 कंकालों की डीएनए रिपोर्ट आ गई है. शव परिजनों को सौंपे जाएंगे. इन शवों को कपड़े की गठरियों में बांध कर जोधपुर लाया गया और अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया था.

बाड़मेर एसपी दीपक भार्गव ने डीएनए रिपोर्ट आने की पुष्टि की है. एसपी के अनुसार कंकालों की रिपोर्ट के लिए सैंपल जयपुर भेजे थे. परिवार के लोग लगातार रिपोर्ट की मांग कर रहे थे. जानकारी के अनुसार राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने डीएनए जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद शनिवार को 8 कंकालों की डीएनए रिपोर्ट आ गई. रूपजी राजाबेरी निवासी सुरेश कुमार और पाटोदी निवासी विक्रम कुमार सहित 6 शवों को सुपुर्द किया जाएगा.

पढ़ें- जोधपुर के खेजड़ली में पर्यावरण शहीदों का स्मारक : पेड़ के लिए बलिदान होने वाले 363 लोगों के नाम अंकित

गौरतलब है कि बुधवार को पचपदरा के पास बस में आग लग गई थी. जिसमें 3 दर्जन से ज्यादा लोगों को बचा लिया गया था. वही 12 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई थी. पूरे मामले में सरकार ने जांच के आदेश भी दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details