राजस्थान

rajasthan

10 लाख की अवैध स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार, व्हाट्सएप कॉल के जरिए चल रहा था नशे का गोरख धंधा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 12, 2023, 3:39 PM IST

बाड़मेर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 लाख की अवैध स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार किया है. पुलिस जांच में सामने आया है कि व्हाट्सएप कॉल के जरिए ये नशे का कारोबार चल रहा था.

Accused arrested with illegal smack
स्मैक के साथ आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर. अवैध मादक पदार्थों की धर पकड़ को लेकर पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसी क्रम में बाड़मेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 10 लाख की 50 ग्राम अवैध स्मैक के एक आरोपी को गिरफ्तार करने की सफलता हासिल की है. पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि व्हाट्सएप कॉल के जरिए खरीद फरोख्त का गोरखधंधा चल रहा था. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

बाड़मेर कोतवाली थाना अधिकारी गंगाराम खावा ने बताया कि डीएसटी टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक युवक जो धोरीमन्ना से स्मैक लाकर शहर में सप्लाई करने की फिराक में है. मुखबिर के जरिए मिली सूचना के आधार पर कोतवाली पुलिस और डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ के साथ के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. शहर के पॉश कॉलोनी महावीर नगर इलाके से पुलिस ने आरोपी युवक के कब्जे से 50 ग्राम स्मैक बरामद की है. स्मैक की अनुमानित कीमत 10 लाख रुपए आंकी गई है. पुलिस आरोपी से स्मैक की खरीद-फरोख्त को लेकर पूछताछ कर रही है.

पढ़ें:Smuggling in Kekri : दूध डेयरी की आड़ में नशे का कारोबार, 40 लाख का डोडा चूरा बरामद, एक गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई: बाड़मेर कोतवाली थाना अधिकारी गंगाराम खावा ने बताया कि डीएसटी टीम को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि एक युवक जो धोरीमन्ना से स्मैक लाकर शहर में सप्लाई करने की फिराक में है। मुखबिर के जरिए मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने शहर के महावीर नगर स्थिति सिटी सेंटर के पास पहुँच गई। इस दौरान एक युवक पुलिस को देखकर भागने लगा जिस पर पुलिस को सन्देह होने पर उसे पकड़कर तलाशी ली गई।

10 लाख की स्मैक बरामद: उन्होंने बताया कि गुमान पुत्र रावताराम जाति मेगवाल निवासी जोगियो की दड़ी पुलिस थाना सदर को दस्तयाब कर उसके कब्जा से 50 ग्राम स्मैक बरामद करने में सफलता हासिल की है. जब्त मादक पदार्थ की अनुमानित कीमत करीब 10 लाख रूपये आंकी गई है. इस संबंध में पुलिस थाना कोतवाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया जाकर मादक पदार्थ की खरीद फरोख्त के सम्बन्ध में अनुसंधान व पूछताछ की.

पढ़ें:Rajasthan: पुलिस ने रोडवेज बस से बरामद की 1.70 करोड़ की स्मैक, एक तस्कर गिरफ्तार

व्हाट्सएप कॉल के जरिए चलता था यह नशे का गोरख धंधा: आरोपी युवक ने पुलिस पूछताछ में कई राज उगले हैं. आरोपी ने पुलिस को बताया कि स्मैक की खरीदारी से लेकर आगे छोटे-छोटे ग्राहकों तक को सप्लाई के लिए व्हाट्सएप कॉल के जरिए नेटवर्क चल रहे थे. पुलिस आरोपी को रिमांड पर लेकर गहनता से पूछताछ करेगी ताकि और अन्य आरोपियों तक पहुंचा जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details