राजस्थान

rajasthan

बारांः पार्वती नदी में आए उफान की वजह से टापू पर फंसी महिलाएं, मंगलवार को हुआ रेस्क्यू

By

Published : Jul 27, 2021, 3:41 PM IST

Updated : Jul 27, 2021, 5:00 PM IST

बारां में सोमवार को पार्वती नदी में उफान आने की वजह से केतों में काम कर रही 10 से अधिक महिलाओं ने टापू पर जाकर अपनी जान बचाई. टापू पर फंसी महिलाओं को मंगलवार को रेस्क्यू किया गया.

boom in parvati river, पार्वती नदी में उफान
टापू पर फंसी महिलाओं का हुआ रेस्क्यू

बारां.जिले सहित मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश के चलते हुए पार्वती नदी उफान पर है. सोमवार 26 जुलाई को बारां सदर थाना क्षेत्र के गुगलहेड़ी गांव के समीप करीब 10 से अधिक महिलाएं खेत पर काम कर रही थी. अचानक पार्वती नदी में सोमवार को पानी आ गया जिसके चलते महिलाओं ने टापू पर जाकर अपनी जान बचाई.

पढ़ेंःसंविदा खेती भविष्य की खेती कैसे जबकि देश में ऐसी खेती का कोई डिग्री-डिप्लोमा कोर्स नहीं: हनुमान बेनीवाल

सोमवार से ही महिलाएं पार्वती नदी के टापू पर गूगलखेड़ी गांव के समीप फंसी हुई थी. प्रशासन की सूचना पर मंगलवार 27 जुलाई को बारां से रेस्क्यू टीम और बारां तहसीलदार प्रशासन मौके पर पहुंचकर महिलाओं का रेस्क्यू किया.

टापू पर फंसी महिलाओं का हुआ रेस्क्यू

प्रशासन से सूचना मिलने पर मंगलवार 27 जुलाई को बारां से रेस्क्यू टीम और बारां तहसीलदार मौके पर पहुंचे और महिलाओं को रेस्क्यू किया. बारां तहसीलदार अब्दुल अजिज ने बताया कि महीलाओं का रेस्क्यू किया गया है.

ग्रामीण बता रहें हैं कि टापू पर महीलाएं है जो सोमवार को खेत पर काम करने के लिए गई थी, अचानक पार्वती नदी में पानी आने के कारण वहीं फंस गई थी. बारां की पार्वती नदी में उफान आने के कारण करीब 10 से अधिक महिलाए टापू पर फंस गई थी. यह महिलाएं करीब 24 घंटे तक टापू पर फंसी रही.

Last Updated : Jul 27, 2021, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details