राजस्थान

rajasthan

REET Exam 2022: एक दिन के नवजात को लेकर रीट परीक्षा देने पहुंची एक मां

By

Published : Jul 24, 2022, 6:29 PM IST

mother came with a newborn child to take the reet exam

माध्यामिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर रविवार को रीट की परीक्षा (mother came with a newborn child to take the reet exam ) आयोजित की गई. इसके तहत तैल फैक्ट्री क्षेत्र में एक परीक्षा केंद्र पर एक दिन की नवजात को लेकर परीक्षा देने एक महिला पहुंची. नवजात को परिजनों के पास छोड़कर महिला ने परीक्षा दी.

बारां. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से रविवार को रीट परीक्षा आयोजित की गई. जहां तैल (mother came with a newborn child) फैक्ट्री क्षेत्र में एक परीक्षा केंद्र पर 1 दिन के नवजात को लेकर महिला परीक्षा देने पहुंची. नवजात को केन्द्र के बाहर परिजनों के पास छोड़कर परीक्षा दी. परीक्षा को लेकर बारां जिले में कुल 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

सरकारी स्कूल में बने सेंटर पर एक दिन के बच्चे को लेकर पहुंची महिला की सार-संभाल के लिए परिजन साथ आए थे. महिला ने बच्चे को परिजनों के पास छोड़कर रीट परीक्षा में शामिल हुई. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए. जिले में रीट परीक्षा के लिए 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. जिसमें करीब कुल 21 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए. रविवार को पहली पारी में 5 हजार 397 व दूसरी पारी में 4 हजार 766 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. जिले में 2 दिन में चार पारियों में कुल 21 हजार 471 परीक्षार्थी ने परीक्षा दी. परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में कोई समस्या न हो इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से चार मूर्ति चौराहा पर हेल्प डेस्क लगाई गई थी. रीट परीक्षा के लिए जिला कलेक्टर कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया था.

पढ़ें:REET 2022 Questions: रीट परीक्षा में तेजाजी महाराज और फूलडोल से जुड़े सवाल ने छात्रों को उलझाया, रेबीज और डेंगू के बारे प्रश्न

ABOUT THE AUTHOR

...view details