राजस्थान

rajasthan

मर गई मानवताः शाहबाद में डॉक्टर नहीं होने की वजह से 20 मिनट तक अस्पताल के बाहर तड़पता रहा घायल युवक

By

Published : Nov 16, 2020, 9:59 AM IST

शाहबाद में डॉक्टरों की अमानवीयता ने शर्मसार कर दिया. शहबाद में सड़क हादसे में घायल युवक देवरी अस्पताल के बाहर 20 मिनट तक तड़पते रहे लेकिन उन्हें इलाज नहीं मिल सका.

Shahbad accident, बारां न्यूज
शाहबाद में देवरिया अस्पताल में अमानवीयता

शाहबाद (बारां). कोटा शिवपुरी NH-27 पर पाजनटोरी और देवरी के बीच एक सड़क हादसे में दो मोटरसाइकिल टकरा गई. जिससे दो लोग घायल हो गए. घायलों को पुलिस की मदद से देवरी चिकित्सालय लाया गया, जहां पर डॉक्टर नहीं मिलने के कारण करीब 20 मिनट तक घायल तड़पते रहे.

शाहबाद में देवरिया अस्पताल में अमानवीयता

देश में अक्सर चिकित्सा सुविधाओं में कमी के कारण अक्सर इसका खामियाजा आमजन को उठाना पड़ता है. वहीं शाहबाद में हादसे के बाद युवक को 20 मिनट तक इलाज नहीं मिला, इसने फिर देवरिया अस्पताल की खस्ताहाल सुविधाओं का पोल खोल दी.

कांस्टेबल विक्रम सिंह ने बताया कि NH पर दो बाइक सवार आपस में भिड़ गए. जिससे उनको गंभीर चोटे आई. एक गंभीर रूप से घायल मिथिया पुत्र बधिया उम्र 35 निवासी आनासागर शाहाबाद को इलाज के लिए बारां रेफर कर दिया गया है, जहां पर उसका इलाज चल रहा है. दूसरे मुरारी पुत्र कोमल उम्र 50 पाजनटोरी को भी चोटें आई. जिसका इलाज भी बारां में चल रहा है.

मौके पर पहुंची ग्रामीणों ने अस्पताल में डॉक्टर नहीं मिलने के कारण नाराजगी जताते हुए चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों से देवरी अस्पताल में लापरवाही बरतने वाले चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. हालांकि, मौके पर मिली एएनएम परवीन ने घायलों को मरहम पट्टी लगाई.

यह भी पढ़ें.दुष्कर्म के बाद राजीनामे के लिए नहीं तैयार हुई पीड़िता, तो पेट्रोल छिड़ककर लगा दी आग

देवरी अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. अगर कोई इमरजेंसी केस आ जाता है तो अस्पताल प्रबंधक द्वारा तुरंत उन्हें रेफर कर दिया जाता है. जिसके चलते कभी-कभी समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण लोगों की जान भी चली जाती है. सड़क दुर्घटना में घायल हुए युवक को अगर समय पर ग्रामीणों और पुलिस का सहयोग नहीं मिलता तो युवक की जान भी जा सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details