राजस्थान

rajasthan

Baran Big News : बारां के मांगरोल में पुलिस पर फायरिंग, फिल्मी स्टाइल में तोड़ी नाकाबंदी...दो जवान घायल

By

Published : Jun 6, 2023, 10:44 PM IST

Updated : Jun 7, 2023, 11:31 AM IST

कोटा के रानपुर थाना इलाके में फायरिंग कर बदमाश फरार हो गए. इसकी सूचना बारां के मांगरोल थाने को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी की. लेकिन इस बीच बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी.

Firing on Police in Baran
बारां के मांगरोल में पुलिस पर फायरिंग

बारां एसपी राजकुमार चौधरी

बारां.जिले के मांगरोल थाना इलाके में पुलिसकर्मियों पर फायरिंग का मामला सामने आया है. इस हमले में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. इन बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया है. साथ ही उनके वाहन को भी जब्त कर लिया गया है. बारां के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जिनेंद्र कुमार जैन का कहना है कि बदमाशों को हिरासत में ले लिया है. मामले में उनसे पूछताछ की जा रही है. बाद में उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं, पुलिस के दो जवान राहुल और विजय घायल हैं, जिन्हें मांगरोल से बारां जिला अस्पताल भेज दिया गया है, जहां पर उनका उपचार जारी है. एक जवान के हाथ में गोली लगी है. वहीं, मांगरोल एसएचओ रामस्वरूप मीणा को भी आंख के पास चोट लगी है. एसपी राजकुमार चौधरी भी अस्पताल में दोनों घायल जवानों से मिलने पहुंचे. बदमाश कोटा शहर के रानपुर थाना इलाके में में कुछ लोगों को फायरिंग में घायल कर फरार हुए थे.

फिल्मी स्टाइल में तोड़ी नाकाबंदी : कोटा रोड की तरफ से यह गाड़ी मांगरोल में प्रवेश कर गई थी. इन बदमाशों को मांगरोल पुलिस ने रोकने का प्रयास किया, जिसके लिए बैरिकेड के साथ-साथ ट्रैक्टर ट्रॉली, ट्रक और पुलिस की गाड़ियों को खड़ा करके रोकने का प्रयास किया. इस दौरान बदमाशों ने फिल्मी स्टाइल में नाकाबंदी तोड़ी और पुलिस पर ही फायर शुरू कर दिया. यह बदमाश नाकाबंदी तोड़ते और फायरिंग करते हुए करते निकले. वहीं, पुलिस फायरिंग में इनकी गाड़ी का एक टायर पंचर हो गया. इसके बाद भी यह बदमाश तीन पहिए पर ही गाड़ी को भगाने लगे. हालांकि, पुलिस ने आजाद सुभाष सर्किल पर गाड़ी को दबोच लिया. बदमाशों की हरियाणा नंबर की गाड़ी को भी जब्त कर लिया, जिसमें शराब की बोतल मिली है. साथ ही चार से पांच बदमाश हैं, जिन्हें हिरासत में ले लिया है.

बारां के मांगरोल में पुलिस पर फायरिंग

पढ़ें :Murder in Jhalawar: बकरी चराने गए अधेड़ का शव जंगल में मिला, हत्या की आशंका

कोटा में वारदात को अंजाम देकर हुए थे फरार : पुलिस के अनुसार रामचंद्र और भीमराज आपस में रिश्तेदार हैं. रामचंद्र की खलचुरी की दुकान रानपुर में है, जहां पर दोनों बैठे हुए थे. इसी दौरान हिस्ट्रीशीटर कालू भड़क अन्य लोगों के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी लेकर आया. उसने रामचंद्र और भीमराज दोनों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसमें भीमराज और रामचंद्र घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए निजी अस्पताल लाया गया. यह फायरिंग पुराने विवाद को लेकर हुई थी. इस मामले में पहले भीमराज के रिश्तेदार पर जानलेवा हमला भी किया गया था. पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी थी और कोटा पुलिस की सूचना पर ही बारां पुलिस ने नाकाबंदी की थी.

10 थानों की पुलिस लगी हुई थी पीछे, पकड़ में आते ही हुई धुनाई : कोटा में फायरिंग करने की सूचना के बाद कोटा सिटी पुलिस के अलावा कोटा ग्रामीण पुलिस भी नाकाबंदी में जुटी हुई थी. ये भी इन बदमाशों के पीछे लग गई थी. यह बदमाश बारां जिले के सीसवाली थाना इलाके से होते हुए मांगरोल में प्रवेश कर गए. इस दौरान इनके पीछे कोटा, दीगोद, सुल्तानपुर, बड़ौद, बूढादीत, इटावा, अयाना, सीसवाली, मांगरोल, बारां, कोटा से पीछे कर रही थी. आरोपियों के पकड़ में आते ही पुलिस ने थाने के बाहर इनकी धुनाई शुरू कर दिया.

Last Updated : Jun 7, 2023, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details