राजस्थान

rajasthan

बारां: जूते-चप्पल की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ राख

By

Published : Mar 3, 2021, 9:50 AM IST

बारां के छबड़ा में एक जूते चप्पल की दुकान में भीषण आग लग जाने से उसमें रखा लाखों रुपए का किमती सामान जलकर राख हो गया. आग लगने के कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. वहीं आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची 3 दमकलों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, बारां समाचार, baran news
जूते चप्पल की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ राख

छबड़ा (बारां). छबड़ा कस्बे के अहिंसा सर्किल स्तिथ एक जूते-चप्पल की दुकान में शार्ट शर्किट के चलते भीषण आग लग गई, आग लगने से दुकान में रखे लाखों रुपये के जूते चप्पल और अन्य कीमती सामान जल कर राख हो गया है. जिसके बाद सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची तीन दमकलों की सहायता से बेमुश्किल से आग पर काबू पाया गया.

जूते चप्पल की दुकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर हुआ राख

बताया जा रहा है कि बीती रात को छबड़ा कस्बे के अहिंसा सर्किल स्थित एक जूते-चप्पल की दुकान में भीषण आग लग गई, जिससे दुकान में रखे लाखों रुपए के जूते चप्पल और अन्य कीमती समान के साथ ही दुकान का फनीचर जल कर राख हो गया है. वहीं आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची छबड़ा पुलिस की ओर से छबड़ा नगर पालिका मोतीपुरा थर्मल और सी टी पी पी समेत कुल तीन दमकलों को बुला आग बुझाने का प्रयास किया गया.

यह भी पढ़ें:जैसलमेर : झोपड़ेनुमा दुकान में लगी आग, दो लोग जिंदा जले....एक गंभीर झुलसे को किया जोधपुर रेफर

जानकारी के अनुसार जूते चप्पल की दुकान में लगी आग काफी भीषण थी. इससे दूसरी दुकानों को भी नुकसान हो सकता था. लेकिन मौके पर पहुंची दमकलों ने करीब 2 घण्टों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. जिससे अन्य दुकानों को नुकसान नहीं पहुंचा और लाखों का माल सुरक्षित बच गया.

पुलिस के अनुसार मानें तो आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. वहीं पीड़ित दुकानदार शंकर वाधवानी ने बताया कि वो किसी काम से छबड़ा से बाहर गया हुआ था. रात्रि 12 बजे जैसे ही घर पहुंचा तो पुलिस और पड़ोसियों की दुकान में आग लगने की सूचना दी. पीड़ित दुकानदार वाधवानी ने बताया है कि आग करीबन 6 से 7 लाख रुपये का नुकसान हुआ है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर नुकसान का आकलन किया जाना बाकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details