राजस्थान

rajasthan

शाहबाद में प्लास्टिक और लोहे की पाइप के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

By

Published : Oct 25, 2020, 8:42 AM IST

Updated : Oct 25, 2020, 9:06 AM IST

शाहबाद में एक गोदाम में भीषण आग लग गई. जिससे गोदाम में रखे प्लास्टिक के पाइप, स्कूटी और मोटरसाइकिल के पार्ट्स जलकर खाक हो गए. इस हादसे में लाखों का नुकसान हुआ है.

fire accident in shahbad, राजस्थान हिंदी न्यूज
शाहबाद में एक गोदाम में भीषण आग

शाहबाद (बारां).केलवाड़ा पुलिस थाना क्षेत्र में एक व्यवसायी के गोदाम में भीषण आग लग गई. जिसमें लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. सूचना पर पहुंची 2 दमकल ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया.

शाहबाद में एक गोदाम में भीषण आग

केलवाड़ा कस्बे में अस्पताल के पास स्थित एक प्लास्टिक और लोहे के पाइप से भरे गोदाम में देर रात को अचानक आग लग गई. हादसे में एक स्कूटी साइकिल सहित गोदाम का सामान जलकर खाक हो गया. जिससे लगभग 60 से 70 लाख रुपए का नुकसान हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही दो दमकलों मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए.

इस भीषण आग से चारों तरफ धुंआ भर गया. जिससे बाजार में दुकानदार और आसपास के लोग परेशान हो गए. जानकारी के अनुसार मेहता ट्रैक्टर पार्ट्स के मालिक रूपचंद मेहता ने गोदाम में सिंचाई करने वाले लोहे प्लास्टिक के पाइपों का स्टॉक कर रखा था. शनिवार देर रात को अज्ञात कारणों से गोदाम में अचानक आग लग गई. घटना की सूचना गस्त में तैनात कांस्टेबल हेमराज धर्मेंद्र नरेश को मिली, उन्होंने आनन-फानन में भवरगड़ बारां से 2 दमकल बुलाई. इससे पहले जेसीबी की मदद से गोदाम कि शटरों को तोड़वा दिया गया.

पाइप स्कूटी और मोटरसाइकिल के पार्टस जलकर खाक

आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि दोनों दमकलों ने 6 चक्कर लगाकर 12 टंकी की पानी का छिड़काव किया, तब जाकर आग पर काबू पाया गया. आग से तब तक गोदाम में रखे कॉलम पाइप स्टार्टर जीआई पाइप, एक स्कूटी और मोटरसाइकिल से संबंधित सामान जल गए.

यह भी पढ़ें.बहरोड़ में एक ही जगह पर हुआ दो एक्सीडेंट, चार लोग गंभीर घायल

पीड़ित रूपचंद मेहता ने बताया कि आग से 60 से 70 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. उन्होंने संदेह जताया कि जब गोदाम में बिजली का कनेक्शन नहीं है तो शार्ट सर्किट भी नहीं हो सकता. ऐसे में किसी ने साजिश के तहत दुश्मनी निकालने के लिए गोदाम में लगाई है. इस बात की शिकायत पुलिस में कर घटना की जांच कराएंगे.

जेसीबी से शटर तोड़कर गोदाम को फटने से बचाया

गोदाम में रखे प्लास्टिक के पाइप में आग लगने पर पाइप ने पेट्रोल का काम किया. आग ने देखते-ही देखते विकराल रूप ले लिया. गोदाम के तीनों दरवाजों में से आग की विशाल लपटें बाहर निकल रही थी. वही गोदाम की दीवारों में भी दरारें आने के साथ ही कभी भी फटने का अंदेशा बना हुआ था. ऐसे में आनन-फानन में जेसीबी बुलाकर गोदाम में बनी गैस बाहर निकालने के लिए दोनों शटरों को उखाड़ फेंका गया.

Last Updated :Oct 25, 2020, 9:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details