राजस्थान

rajasthan

ट्रैक्टर चोरी मामले को लेकर किसानों ने मंडी गेट पर जड़ा ताला

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 13, 2023, 5:44 PM IST

बारां की कृषि उपज मंडी से एक सप्ताह पहले एक किसान का ट्रैक्टर चोरी हो गया था. इस मामले में कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाए हुए पीड़ित किसान ने साथियों संग मंडी गेट पर ताला जड़ कर विरोध प्रदर्शन किया.

farmers locked the gate of Baran Krishi Upaj Mandi
मंडी गेट पर ताला जड़ कर विरोध

बारां.लगभग एक सप्ताह पूर्व कृषि उपज मंडी बारां से चोरी हुए ट्रैक्टर के मामले में कारवाई नहीं होने से अक्रोशित किसानों ने बुधवार को मंडी गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया. इस दौरान मंडी गेट पर जाम लगाकर आक्रोशित किसानों ने मंडी सचिव व पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. इस दौरान मंडी परिसर के अंदर व बाहर वाहनों की कतारें लग गई.

कोटा जिले के बाडोली निवासी किसान रामहेत मीणा ने बताया कि 8 दिसम्बर को वह बारां मंडी में कृषि उपज बेचने आया था. माल खाली करने के बाद उसका ट्रैक्टर ट्रॉली सहित मंडी परिसर में खड़ा था, जिसे अज्ञात चोर चुरा ले गए. उसने तुरन्त मंडी प्रशासन को भी सूचना दे दी और कोतवाली थाने में रिर्पोट भी दर्ज करवा दी. लेकिन अभी तक पुलिस द्वारा इस पर कोई कारवाई नहीं की गई.

पढ़ें:जयपुर : घर के बाहर खड़ा ट्रैक्टर चोरी...सीसीटीवी में हुई कैद वारदात

उन्होंने बताया कि चोरी की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी हमने पुलिस को दे दिया है. कई बार मंडी प्रशासन से भी गुहार लगाई, लेकिन किसी प्रकार का कोई संतोषप्रद जवाब नहीं मिल रहा है. उसका लगभग 10 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. इसलिए परेशान होकर बुधवार को उसने साथी किसानों के साथ मिलकर मजबूरन यह कदम उठाया. मगर अभी तक भी मंडी प्रशासन की ओर से कोई व्यक्ति धरनास्थल पर नहीं आया. वहीं इस मामले में मंडी सचिव मनोज मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर चोरी की रिर्पोट कोतवाली थाने में किसान द्वारा करवा दी है. अब ढूंढने का काम पुलिस का है. सुरक्षा की दृष्टि से एक महीने के अंदर सारे मंडी परिसर में कैमरे लग जाएंगे. मंडी परिसर की और सुरक्षा बढ़ाई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details