राजस्थान

rajasthan

बारां में फसल में पानी देने गए किसान की करंट लगने से मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 16, 2023, 10:26 AM IST

बारां के खटका गांव में फसल में पानी देने गए किसान की करंट लगने से मौत हो गई. ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

बारां में फसल में पानी देने गए किसान की करंट लगने से मौत
बारां में फसल में पानी देने गए किसान की करंट लगने से मौत

बारां.केलवाड़ा थाना क्षेत्र के खटका गांव में शुक्रवार को खेत में सरसों की फसल में पानी देने गए किसान की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई. पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया है.

ट्रांसफार्मर के पास करंट की चपेट में आ गया : केलवाड़ा थाना प्रभारी छाजू सिंह ने बताया कि शुक्रवार को खटका निवासी गुरदेव सिंह 45 वर्ष पुत्र हजारीलाल किराड अपने खेत में सरसों की फसल में पानी देने गया था. इस दौरान ट्रांसफार्मर के पास करंट की चपेट में आ गया. घटना की सूचना पर किसान के परिजन खेत पर पहुंचे और उसे केलवाड़ा अस्पताल लेकर आए, जहां केलवाड़ा सीएचसी प्रभारी डॉ. राजेश राजावत ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के दो बेटे और एक बेटी है. ग्रामीणों ने पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

ये भी पढ़ें :खेत में काम कर रहे किसान पर गिरा हाईटेंशन लाइन का तार, हुई मौत

ये भी पढ़ें :धौलपुर में जहरीले कीड़े के काटने से किसान की मौत, खेतों पर फसल की रखवाली कर रहा था

डूंगरपुर में किसान की करंट लगने से मौत : डूंगरपुर जिले के आसपुर थाना क्षेत्र के बड़ोदा गांव में 29 नवंबर को करंट की चपेट में आने से किसान की मौत हो गई थी. किसान अपने खेत में काम कर रहा था, उस दौरान झूलते बिजली के तार की चपेट में आने से यह हादसा हुआ है. घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने विद्युत निगम के कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details