राजस्थान

rajasthan

ACB action in Barmer: एसीबी टीम ने रिश्वत के मामले में आबकारी निरीक्षक और दलाल को किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 28, 2022, 6:18 PM IST

बाड़मेर जिले की एसीबी टीम ने व्हाट्सअप पर दलाल के मार्फत रिश्वत लेने के मामले में दलाल और आबकारी निरीक्षक (Excise inspector and broker arrested) को गिरफ्तार किया है.

Excise inspector and broker arrested
एसीबी टीम की कार्रवाई.

बाड़मेर.जिले की एसीबी टीम ने आबकारी विभाग के निरीक्षक को (Excise inspector and broker arrested) व्हाट्सएप पर दलाल के मार्फत रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. निरीक्षक राकेश खत्री पर आरोप है कि ट्रांसफर होने के बाद भी वह ठेकेदार से महीने की बंधी की मांग कर रहा था. एसीबी की टीम (ACB action in Barmer) ने दलाल के मार्फत 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए दलाल और निरीक्षक को गिरफ्तार कर लिया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एसीबी रामनिवास ने बताया कि एक परिवादी ने रिपोर्ट पेश की थी. इसमें बताया था कि एसीबी का निरीक्षक पिछले साल के 2 महीने की बंधी मांग रहा है. जबकि उसका ट्रांसफर भी हो गया है. इस पर एसीबी की टीम ने सत्यापन करवाया और उसके बाद कार्रवाई करते हुए व्हाट्सअप पर दलाल के मार्फत 5000 रुपए की रिश्वत ली.

पढ़ेंःसिरोही में ACB की बड़ी कार्रवाई, रीको ऑफिस के बाबू को 8 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा

जिसके बाद निरीक्षक ने ठेकेदार को फोन करके कहा अब आपका काम हो जाएगा. इसी दौरान एसीबी की टीम ने दलाल और बाड़मेर आबकारी विभाग के निरीक्षक को गिरफ्तार करके जिला मुख्यालय ले आई. यहां पूछताछ की जा रही है. बताया जा रहा है कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि आबकारी विभाग के अधिकारी शराब ठेकों से महीने की बंधी वसूलते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details