राजस्थान

rajasthan

छबड़ा सुपर थर्मल पावर प्लांट में हादसा, ऊंचाई से गिरने से एक मजदूर की मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 15, 2023, 7:36 PM IST

छबड़ा सुपर थर्मल पावर प्लांट में शुक्रवार को ऊंचाई से गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक के शव को छबड़ा चिकित्साल्य की मोर्चरी रखवाया गया है.

छबड़ा सुपर थर्मल पावर प्लांट में हादसा
छबड़ा सुपर थर्मल पावर प्लांट में हादसा

ऊंचाई से गिरने से एक मजदूर की मौत

बारां. छबड़ा सुपर थर्मल पावर प्लांट में शुक्रवार को हुए एक हादसे में एक मजदूर को मौत हो गई. पावर प्लांट में काम करने के दैरान ऊंचाई से गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई. मृतक के शव को छबड़ा चिकित्साल्य की मोर्चरी रखवाया गया है. मृतक के भाई ने प्लांट में सुरक्षा मापदंडों की अनदेखी करने का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार नियामतपुर निवासी नरेश लोधा छबड़ा थर्मल में ऊंचाई पर चढ़कर काम कर रहा था. जहां काम करने के दौरान अचानक नीचे गिरने से उसकी मौत हो गई. मृतक के भाई निर्मल लोधा ने प्लांट प्रबंधक पर सुरक्षा मापदंडों की अनदेखी करने का अरोप लगाया है, उसने कहा कि बिना किसी सेफ्टी के साथ उसके भाई से ऊंचाई पर काम करवाया जा रहा था, जिसके कारण वह नीचे गिर गया.

इसे भी पढ़ें-निर्माणाधीन पुलिया पर काम करते समय नीचे गिरा मजदूर, मौके पर हुई मौत

सूचना पर बापचा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच की जा रही है. वहीं मजदूर की मौत को लेकर अभी पुलिस किसी प्रकार की जानकारी नहीं दे रही है. वहीं प्लांट प्रबंधन की ओर से भी अभी तक मजदूर की मौत को लेकर किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं दी गई है. गौरतलब है कि पावर प्लांट में आए दिन हादसों में मजदूरों की मौत हो रही है, वहीं प्लांट प्रबंधन हादसों को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नहीं है, ना ही सुरक्षा के मापदंडों का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details