राजस्थान

rajasthan

बारां के छबड़ा से जुड़े हैं चुनाव आयोग की साईट हैक करने का मामला, 2 आरोपी गिरफ्तार...बैंक खाते हुए सीज

By

Published : Aug 14, 2021, 10:22 PM IST

फर्जी वोटर आईडी बनाने के आरोप में गिरफ्तार आरोपियों के तार राजस्थान के छबड़ा से जुड़े हुए हैं. जिसके बाद जिला पुलिस ने आरोपी और उसके भाई को अपनी गिरफ्त में ले लिया और उसके स्थानीय बैंकों में स्थित खातों को तुरंत प्रभाव से सीज करा दिया.

फर्जी वोटर आईडी, fake voter id
चुनाव आयोग की साईट हैक करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

बारां. फर्जी वोटर आईडी बनाने के आरोप में उत्तर प्रदेश की सहारनपुर जिले की थाना पुलिस को गिरफ्तार मास्टरमाइंड के तार राजस्थान के छबड़ा क्षेत्र से जुड़े मिले हैं. जिससे जिला पुलिस भी पूरी तरह सकते में आ गई. सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस ने हरकत में आते हुए आरोपी और उसके भाई को अपनी गिरफ्त में ले लिया और उसके स्थानीय बैंकों में स्थित खातों को तुरंत प्रभाव से सीज करा दिया. जिनमें लगभग 14 लाख रुपए से अधिक की राशि बताई जा रही है.

पढ़ेंःकातिल पत्नी : पहली पत्नी को साथ रखना चाहता था राजू...दूसरी पत्नी दुर्गा ने की पति की हत्या, डेढ़ महीने बाद हुआ खुलासा

साईबर क्राइम के इस बड़े मामले के तार अभी तक तीन राज्यों से जुड़े पाए गए हैं. छबड़ा से पुलिस गिरफ्त में आया युवक कंप्यूटर का इतना बड़ा खिलाड़ी है कि उसे टेक्निकल मेहता के नाम से भी जाना जाता है. एसपी विनीत बंसल ने बताया कि पकड़े गए मास्टरमाइंड विपुल सोनी ने पूछताछ में बताया कि छबड़ा क्षेत्र के रूपारेल गांव निवासी दीपक मेहता भी इस साईबर क्राईम मे शामिल है. जो भी फर्जी आईडी बनाने का काम करता है.

चुनाव आयोग की साईट हैक करने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

जिसके बाद पुलिस अलर्ट हो गई और सहारनपुर पुलिस के छबड़ा पहुंचने पर गुरुवार को बापचा थाना क्षेत्र रूपारेल निवासी दीपक मेहता और उसके सगे भाई संजीव मेहता को गिरफ्तार कर यूपी पुलिस को सौंप दिया है और इससे प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर इसके बैंक खातों को सीज कर दिया गया है.

पढ़ेंःपंचायत चुनाव के टिकट बंटवारे पर उलझन में कांग्रेस...किसके कहने पर बांटे सिंबल?

मामले की गंभीरता को देखते हुए कोटा आईजी ने खुद मामले की पूरी मॉनिटरिंग की. जानकारी के अनुसार 2 दिन पूर्व चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक कर लगभग 10 हजार फर्जी वोटर आईडी कार्ड बनाने का सनसनीखेज मामला उजागर हुआ है. इसके बाद हरकत में आए चुनाव आयोग के निर्देश पर उत्तर प्रदेश की सहारनपुर जिले के नुक्कड़ थाना क्षेत्र की पुलिस ने थाना क्षेत्र के मच्छरपुर निवासी गिरोह के मास्टरमाईंड विपुल सोनी को गिरफ्तार किया था. जिसके खाते में पुलिस को 60 लाख रुपए भी मिले है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details