राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा : अस्पताल छोड़ जंगल में किया गया रक्तदान, 35 लोगों ने किया रक्तदान

By

Published : May 9, 2021, 4:38 PM IST

बांसवाड़ा में रविवार को महात्मा गांधी अस्पताल में युवा परिषद और करणी सेना ने अस्पताल परिसर छोड़ कर जंगल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान कुल 35 लोगों ने रक्तदान किया.

बांसवाड़ा हिंदी न्यूज, banswara corona cases
युवा परिषद ने जंगल में किया रक्तदान शिविर का आयोजन , 35 लोगों ने किया रक्तदान

बांसवाड़ा. शहर के महात्मा गांधी अस्पताल में इस समय कोविड-19 संक्रमण का खतरा सर्वाधिक है ऐसे में कोई भी व्यक्ति आसानी से ब्लड डोनेट करने के लिए नहीं जाना चाहता. ऐसे में युवा परिषद और करणी सेना की ओर से जंगल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान 35 लोगों ने रक्तदान किया.

महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर करणी सेना की ओर से आज बांसवाड़ा शहर के निकट स्थित भंडारिया हनुमान मंदिर क्षेत्र में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में रक्तदान करने के लिए कई लोग पहुंचे. समाज की ओर से यहां पर 35 लोगों ने रक्तदान किया है.

समाज के उपाध्यक्ष जैनेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि रक्तदान आज की जरूरत है ऐसे में सभी लोगों को इसके लिए आगे आना चाहिए. इस अवसर पर करणी सेना के कई वरिष्ठ पदाधिकारी और जिम्मेदार व्यक्ति कार्यक्रम में मौजूद रहे. इसके साथ ही हम यहां बताना यह जरूरी समझते हैं कि इस रक्तदान शिविर के लिए कई और संगठन सक्रिय हुए और उन्होंने भी शिविर में अपना सहयोग दिया.

पढ़ें-रणथंभौर नेशनल पार्क में टी 102 मादा शावक की मौत

रक्तदान शिविर जंगल में हो या अस्पताल में पर होना चाहिए क्योंकि यह लोगों की जिंदगी बचाने के लिए बेहद जरूरी है. कोविड-19 के दौर में भी अस्पतालों में रक्त की बेहद जरूरत होती है. बांसवाड़ा के युवाओं का यह कार्य सराहनीय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details