राजस्थान

rajasthan

विवादित निर्माण फिर शुरू, पूर्व मंत्री सहित कई के खिलाफ दर्ज हैं राजकार्य में बाधा का मामला

By

Published : Jun 16, 2021, 7:18 PM IST

बांसवाड़ा में कॉलेज रोड स्थित कब्रिस्तान के किनारे सड़क निर्माण और दीवार निर्माण का काम फिर से नगर परिषद ने शुरू कर दिया है. पहले इस काम का विरोध किया गया था जिसके बाद कई लोगों पर मुकदमें भी दर्ज हुए थे.

बांसवाड़ा में सड़क निर्माण, road construction in banswara
सड़क निर्माण और दीवार निर्माण का काम शुरू

बांसवाड़ा.शहर में कॉलेज रोड स्थित कब्रिस्तान के किनारे सड़क निर्माण और दीवार निर्माण का काम फिर से नगर परिषद ने शुरू कर दिया है. यह वही निर्माण है जिसके कारण बीते दिनों पूर्व मंत्री भवानी जोशी सहित कई के खिलाफ राजकार्य में बाधा और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज हुआ था.

पढ़ेंःजयपुर के आम्रपाली नगर में दिनदहाड़े 'तड़ातड़' गूंजी गोलियां...कार क्लीनिंग करने वाले शख्स पर 3 राउंड फायरिंग

नगर परिषद कर्मचारियों के मौके पर पहुंचते ही बड़ी संख्या में लोग पहुंचे पर पूर्व में हुए मुकदमे के कारण विरोध नहीं कर सके. जिसके बाद नगर परिषद की टीम पहुंची और निर्माण शुरू कर दिया. यहां पर नगर परिषद के एईएन मधु और संजय फिलिप के साथ अन्य अधिकारी पहुंचे और सबसे पहले लाइनिंग डालने का काम शुरू किया गया.

नगर परिषद एईएन ने लाइनिंग डालने का काम किया

ऐसे में स्थानीय लोगों की बड़ी संख्या में भीड़ जुट गई पर पहले ही मुकदमा झेल चुके लोग ज्यादा विरोध नहीं कर सके. इधर नगर परिषद कर्मचारी अपना काम करते रहे और धीरे-धीरे पूरी लाइनिंग डालकर जेसीबी से खुदाई का काम भी शुरू कर दिया है. जल्द ही यहां से पूरा रोड बनाकर तैयार कर दिया जाएगा.

क्या है मूल विवाद

विवाद इस बात पर है कि कब्रिस्तान के बीच में होकर अभी तक हरिजन समाज के लोग आते-जाते रहे हैं. यहां पर सालों से कब्रिस्तान है पर कभी न तो दीवार बनी और न ही कोई रोड बना. ऐसे में आने-जाने पर कोई रोक नहीं थी. अब इस कब्रिस्तान की चारदीवारी बनाई जा रही है. ऐसे में लोग विरोध कर रहे हैं कि पहले हमें रोड दिया जाए.

पढ़ें -जयपुर : चौमूं में एसीबी की कार्रवाई, 10 हजार की रिश्वत लेते प्रहराधिकारी और सिपाही गिरफ्तार

पहले नगर परिषद ने यहां निर्माण की कोशिश की थी तब पूर्व मंत्री और विधायक रहे भवानी जोशी और उनके समर्थकों ने मौके पर पहुंचकर विवाद कर दिया था. इसके बाद राजकार्य में बाधा और अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किए गए थे.

शराबी युवक का हाई-वोल्टेज ड्रामा

शराबी युवक का हाई-वोल्टेज ड्रामा

बांसवाड़ा में एक युवक ने शराब पीकर मकान की दूसरी मंजिल पर चल गया. जिसके बाद उसने वहां से गुजर रहे बिजली के तारों को छूकर जान देने की कोशिश की. शराबी युवक का हाई वोल्टेज ड्रामा काफी देर तक चलता रहा. आखिर में कुछ लोगों ने समझदारी दिखाई और उसे पकड़ लिया. जिसके बाद उसे पीटा और उसे कमरे में बंद कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details