राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा में एक करोड़ से ज्यादा के पटाखा कारोबार को पुलिस ने कराया बंद

By

Published : Nov 1, 2021, 3:09 PM IST

Updated : Nov 1, 2021, 3:39 PM IST

Banswara news, Rajasthan news

बांसवाड़ा में पुलिस ने कुशलबाग मैदान में लगे 1 करोड़ के पटाखा दुकानों को बंद करवा दिया. किसी ने शिकायत की थी कि मैदान में ग्रीन पटाखे नहीं बेचे जा रहे हैं. जिसके बाद यह कार्रवाई हुई.

बांसवाड़ा.शहर के कुशलबाग मैदान में लग रहे पटाखा कारोबार को पुलिस ने बंद करवा दिया. कार्रवाई के दौरान एसडीएम पर्वत सिंह चुंडावत के साथ ही सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी भी पहुंचे, जहां दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध भी जताया.

बांसवाड़ा शहर में पटाखा व्यापारियों ने पटाखा दुकान लगाने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन कर रखा है. दूसरी ओर शहर के कुशलबाग मैदान में पटाखों की दुकानें सजा ली है. ऐसे में सोमवार दोपहर बाद 1 बजे अचानक से कुशलबाग मैदान में पुलिस का भारी भरकम जाप्ता पहुंचा. जिसके बाद तमाम दुकानदारों को एक-एक कर हिदायत दी और उसके बाद पूरे बाजार को बंद करा दिया. इसके बाद व्यापारी आक्रोशित हुए और उन्होंने नाराजगी जाहिर की कि त्योहार से पहले इस तरह पुलिस कार्रवाई ठीक नहीं है. मौके पर पहुंचे एसडीएम पर्वत सिंह चुंडावत ने स्पष्ट रूप से कहा कि पहले लाइसेंस लो, उसके बाद दुकानें खोलो.

बांसवाड़ा में पटाखा कारोबार बंद

यह भी पढ़ें.CM गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले- फासीवादी ताकतें संवैधानिक मूल्यों को कर रहीं नष्ट

ग्रीन पटाखे नहीं बेचने की हुई थी शिकायत

बता दें कि सरकार ने ग्रीन पटाखों को बेचने और चलाने की छूट दी है. इस मद्देनजर ने किसी शिकायत दी कि बाजार में ग्रीन पटाखा नहीं बेचा जा रहा है. जिसके बाद पुलिस ने कुशलबाग मैदान में लगी करीब 38 दुकानें बंद करवा दिया.

Last Updated :Nov 1, 2021, 3:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details