राजस्थान

rajasthan

Fire in Plastic Factory: 10 दिन पहले शुरू की थी प्लास्टिक फैक्ट्री, आग लगने से जलकर राख

By

Published : Oct 22, 2022, 9:27 AM IST

बांसवाड़ा शहर के पीपलवा औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार अलसुबह अचानक से एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग (Fire in Plastic Factory) गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, जिससे पूरी फैक्ट्री जलकर राख हो गई. सूचना पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी भीषण आग
Fire in Plastic Factory

बांसवाड़ा.बांसवाड़ा शहर के पीपलवा औद्योगिक क्षेत्र में शनिवार को एक प्लास्टिक फैक्ट्री में आग लग (Fire in Plastic Factory) गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में लिया और फैक्ट्री जलकर राख हो गई. सूचना पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. फैक्ट्री संचालक हुसैन टाटीवाला के अनुसार करीब 10 दिन पहले ही फैक्ट्री को शुरू किया गया है.

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री में विदेशों से मंगाई गई मशीनों के साथ ही भारी मात्रा में प्लास्टिक भरा हुआ था. जिससे तिरपाल बनाए जाने थे. पुलिस और आसपास के लोगों का मानना है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है. एक बार आग लगी तो फिर उस पर काबू नहीं पाया जा सका. सुबह करीब 5:00 बजे दमकल को सूचना दी गई और मौके पर पहुंची दमकल ने केमिकल के जरिए भाीषण आग पर काबू पाया. सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और नगर परिषद की टीम भी. नगर परिषद अधिकारियों ने बताया कि बिल्डिंग पूरी तरह जर्जर हो गई है. इसलिए जेसीबी से पूरी बिल्डिंग को ध्वस्त किया जाएगा. इसके साथ ही मौके पर पड़े केमिकल को हटाया जाएगा. जिससे अगर अंदर आग सुलग रही है तो उसे भी बुझाया जा सके.

फायरमैन देवीलाल बुनकर

पढ़ें:राजस्थान: दौसा के पत्तल-दोना गोदाम में लगी आग, 4-5 मजदूरों के फंसे होने की सूचना

फैक्ट्री बनाने में लगे 2 साल और 2 घंटे में खाक: फैक्ट्री संचालक हुसैन टाटीवाला ने बताया कि उन्हें फैक्ट्री बनाने में करीब 2 साल का समय लगा है. अभी ट्रायल तौर पर करीब 10 दिन से प्रोडक्शन किया जा रहा था. यहां पर कई ऐसी मशीनें भी थी जो विदेश से मंगाई गई थी जिससे उन्नत किस्म के तिरपाल बनाई जा सके. यहां से बने तिरपाल की सप्लाई राजस्थान और देश के विभिन्न हिस्सों के साथ ही विदेश में भी होनी थी.

मालिक मौन अधिकारी बोले दो करोड़ से ज्यादा का नुकसान: फैक्ट्री संचालक हुसैन टाटीवाला ने तो नुकसान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. नगर परिषद के अधिकारी और मौके पर मौजूद कर्मचारियों दो करोड़ से ज्यादा के नुकसान का अकालन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details