राजस्थान

rajasthan

CAA को लेकर गुलाबचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री गहलोत पर निशाना साधा

By

Published : Dec 30, 2019, 12:04 AM IST

केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर कांग्रेस जमकर विरोध कर रही है. कांग्रेस के इस अधिनियम के विरोध करने के पीछे वजह को पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने जनसभा में सीएम गहलोत पर निशाना साधा.

बांसवाड़ा की खबर, kataria targeted Gehlot
जनसभा को संबोधित करते हुए गुलाबचंद कटारिया

बांसवाड़ा. करीब आधे घंटे के संबोधन में कटारिया ने अधिनियम को लेकर कांग्रेस के विरोध की राजनीति को जमकर कोसा. नेता प्रतिपक्ष ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही देश इस समस्या से जूझ रहा था और मोदी ने हिंदू और मुस्लिमों के बीच दरार बनी 370 और 35A हटाकर इस समस्या को सुलझा दिया, जिससे कांग्रेस की राजनीतिक खेती खत्म हो गई.

CAA को लेकर गुलाबचंद कटारिया ने गहलोत पर साधा निशाना

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लगातार देश की प्रमुख समस्याओं को सुलझाने से कांग्रेस नेताओं के समक्ष वोट बैंक का खतरा पैदा हो गया. इसीलिए इस अधिनियम का विरोध कर कांग्रेस देश को फिर से नफरत की आग में झोंकना चाहती है.

कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कानून बनाने का काम संसद का है और मुख्यमंत्री गहलोत की 7 पुश्तों को भी इसकी पालना करनी होगी. उन्होंने अफसोस जताया कि संविधान की पालना की शपथ लेने वाले शख्स का यह रवैया है.

पढ़ें:सीएए और एनआरसी के समर्थन में रविवार को होगी जनसभा, सैकड़ों कार्यकर्ता होंगे शामिल

साथ ही अधिनियम की महत्ता बताते हुए उन्होंने कांग्रेस नेताओं को पाकिस्तान भेजने और वहां 5 से 7 साल रहने को कहा ताकि जान सके कि वहां मंदिर का घंटा बजाना और बहू-बेटियों की इज्जत को कैसे बचाया जा सकता है. पूर्व गृहमंत्री सभा के बाद उदयपुर के लिए प्रस्थान कर गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details