राजस्थान

rajasthan

ईटीवी भारत के साथ सभापति आपके द्वार...बांसवाड़ा सभापति मंजू बाला से जनता के सवाल-जवाब

By

Published : Nov 13, 2019, 8:07 PM IST

प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर जैसे-जैसे मतदान की तारीख पास आती जा रही है..वैसे-वैसे शहर में राजनीतिक सरगर्मियां तेज होती जा रही है..इसी के चलते ईटीवी भारत सभापति आपके द्वार स्पेशल प्रोग्राम चला रहा है..जिसके तहत बांसवाड़ा नगर परिषद के वार्ड नंबर 8 में सभापति मंजू बाला पुरोहित लोगों के बीच अपने काम का रिपोर्ट कार्ड देने पहुंची.. देखिए स्पेशल रिपोर्ट

सभापति आपके द्वार, Sabhapati aapke dwar

बांसवाड़ा.नगर परिषद के चुनाव को लेकर ईटीवी भारत ' सभापति आपके द्वार ' मुहिम के तहत वार्ड नंबर 8 पहुंचा. जहां सभापति मंजू बाला पुरोहित ने वार्ड और शहर में कराए गए अपने कामकाज को लोगों के सामने रखा. वही सभापति के चुनावी वादों को लेकर कॉलोनी के लोगों ने उनसे कुछ सवाल-जवाब भी किए. हालांकि प्रमुख पॉश कॉलोनी में शुमार वाद्य कॉलोनी अपेक्षाकृत अन्य कॉलोनियों से सुविधाओं के मामले में बेहतर स्थिति में है. ऐसे में सभापति पुरोहित अपने वार्ड की जनता की अगली नगर सरकार में भागीदारी को लेकर आशान्वित नजर आई.

ईटीवी भारत के साथ सभापति आपके द्वार...बांसवाड़ा सभापति मंजू बाला से जनता के सवाल-जवाब

नगर परिषद सभापति भी वार्ड 8 की निवासी
करीब 1200 से अधिक मतदाताओं को अपने आप में समेटने वाले इस वार्ड में नगर परिषद सभापति पुरोहित का भी निवास है. ऐसे में नगर सभापति ने अपने कार्यकाल के दौरान वार्ड पार्षद की भूमिका भी अहम तरीके से निभाई. ईटीवी भारत की टीम सभापति को लेकर वार्ड के एक मोहल्ले में पहुंची. जहां सभापति ने अपने कामकाज के दम पर मतदाताओं से अगले चुनाव के लिए भाजपा को वोट देने का आग्रह किया. सभापति के उपलब्धियों को बताने के दौरान हालांकि लोगों ने संतुष्टि भी जताई, लेकिन साथ ही कुछ कामकाज को लेकर हल्की नाराजगी भी स्पष्ट नजर आई.

पढ़ें- राजस्थान कांग्रेस ने निकाय चुनाव के लिए जारी किया घोषणा पत्र, 25 मुद्दों पर दिया जोर

वार्डवासियों ने सभापति के सामने रखी अपनी बात
वार्डवासी रानू चौधरी साफ-सफाई को लेकर संतुष्ट नजर आई. उनका कहना था कि पहले काफी गंदगी रहती थी, लेकिन जब से पुरोहित ने कामकाज संभाला धीरे-धीरे मोहल्ले में सफाई नजर आने लगी. गृहणी पुष्पा सीसी रोड से काफी प्रभावित नजर आई. उनका कहना था कि 2014 के दौरान सड़कें काफी खराब थी. आज गुणवत्तापूर्ण सीसी रोड से काफी राहत मिली है. वहीं कॉलोनीवासी भावना शाह का कहना था कि फिलहाल तो हमें सड़क स्ट्रीट लाइट और सफाई को लेकर कोई परेशानी नहीं है, लेकिन बच्चों के खेल कूद के लिए न तो कोई गार्डन है और नहीं कोई मैदान.

पढ़ें- निकाय चुनाव में जनता अराजक सरकार के खिलाफ मतदान करेगी : पूनिया

सभापति मंजू बाला पुरोहित का लोगों से वादा
वहीं बतौर वार्ड पार्षद पुरोहित का कहना था कि कवर्ड नालिया और गुणवत्तापूर्ण सीवरेज लाइन हमारी मुख्य उपलब्धियां है. मेरे से पहले रोड बहुत खराब थी, लेकिन मैंने हर मोहल्ले में सीसी रोड बनवाई जोकि आप देख सकते हैं. मेरा सपना था कि हर कॉलोनी के आसपास उद्यानों का निर्माण हो. हालांकि मुझे इतना वक्त नहीं मिल पाया, लेकिन मैं विश्वास दिलाती हूं कि अगले बोर्ड में भी मैं इसके लिए प्रयासरत रहूंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details