राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ा में ईडी की एंट्री, जल जीवन मिशन में ठेकेदार के घर पर की छापेमारी

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 16, 2024, 3:05 PM IST

जल जीवन मिशन के तहत हुए भ्रष्टाचार की जांच को लेकर ई डी की टीम अब बांसवाड़ा भी पहुंच चुकी है. मिशन के एक ठेकेदार जगदीश प्रसाद अग्रवाल के घर पर सुबह से ही ED की टीम जांच पड़ताल में जुटी है.

बांसवाड़ा में ईडी की एंट्री
बांसवाड़ा में ईडी की एंट्री

बांसवाड़ा.मूल रूप से चूरू के रहने वाले और गत 40 वर्ष से बांसवाड़ा में रह रहे ठेकेदार जगदीश प्रसाद अग्रवाल के घर पर सुबह 6:00 बजे से पहले ही ईडी की टीम ने छापेमारी की. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 5 से 5:15 बजे के बीच में ईडी अधिकारियों ने एसपी अभिजीत सिंह से उनके घर पर मुलाकात की. सुबह 6 बजे से पहले ही ईडी की टीम लिंक रोड स्थित कॉलोनी में ठेकेदार जगदीश अग्रवाल के घर पहुंची. टीम में 6 लोगों की संख्या बताई गई है. अधिकारियों के साथ में पुलिस जवान भी मौजूद थे. दरवाजा खटकने के साथ ही ईडी की एंट्री डालमिया हाउस में हो गई. ईडी की टीम के अंदर घुसने के साथ ही घर से किसी को बाहर नहीं आने दिया गया और घर बाहर के दरवाजे पर ताला लगा दिया गया.

छह अधिकारी कंप्यूटर पर जांच कर रहे: घर के बाहर निकले नौकर से जब बात की गई तो उसने बताया कि घर में 6- 7 अधिकारी हैं. सभी कंप्यूटर पर जांच कर रहे हैं. उसने बताया कि सुबह 6:00 बजे ही ईडी के अधिकारी घर के अंदर पहुंच गए थे. ठेकेदार जगदीश प्रसाद अग्रवाल के घर पर ईडी की कार्यवाही की चर्चा बांसवाड़ा में आग की तरह फैल गई.

पढ़ें: राजस्थान के JJM घोटाले में पूर्व मंत्री महेश जोशी के घर पहुंची ED की टीम, दस्तावेज खंगाले, पूछताछ भी संभव

दोनों बेटों के साथ मिलकर अग्रवाल करते हैं धंधा: जानकारी मिली है जगदीश प्रसाद अग्रवाल अपने दोनों बेटों के साथ मिलकर के धंधा संभालते हैं. अग्रवाल बरसों से ठेकेदारी के धंधे से जुड़े हुए हैं. बांसवाड़ा में भी कई सड़क व अन्य निर्माण उनके द्वारा कराए गए हैं. अग्रवाल स्थानीय स्तर पर राजनीतिक लोगों से ज्यादा पहुंच नहीं रखते हैं पर जयपुर और मंत्रियों स्तर पर उनके बड़े रसूख है. कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि अक्सर सीएम हाउस में उनका आना-जाना लगा रहता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details