राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ाः नगर परिषद की बजट बैठक में पहली बार विद्युत वितरण निगम और जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी के अधिकारी मौजूद

By

Published : Feb 6, 2020, 7:43 PM IST

बांसवाड़ा में नगर परिषद की बजट बैठक का आयोजन गुरुवार को किया गया. जिसमें पहली बार विद्युत वितरण निगम और जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया.

नगर परिषद बजट बैठक,  Banswara news
बांसवाड़ा में नगर परिषद की बजट बैठक का आयोजन

बांसवाड़ा.नगर परिषद की बजट बैठक में पहली बार पेयजल और बिजली संबंधित शिकायतों को लेकर अजमेर विद्युत वितरण निगम और जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया. पार्षदों की शिकायतों पर बेरुखी जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता पर भारी पड़ गई. जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने अधिकारी को जमकर फटकार लगाई और उनके खिलाफ बोर्ड से हटाए जाने का प्रस्ताव पारित करने को कहा गया.

बांसवाड़ा में नगर परिषद की बजट बैठक का आयोजन

बैठक के प्रारंभ में बिजली और पेयजल संबंधी शिकायतों को रखने का समय दिया गया. इस दौरान पार्षद मुकेश शर्मा और हेमंत राणा सहित कई पार्षदों ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि अधिकारी समय नहीं होने की बात कहते हैं. जिसके चलते समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है.

पढे़ंःबांसवाड़ाः हरिदेव जोशी राजकीय कन्या महाविद्यालय में छात्रसंघ का उद्घाटन

इस मौके पर एक पार्षद ने सहायक अभियंता दुर्गेश शाह का नाम लेते हुए उनकी शिकायत की. जिसके बाद बैठक में मौजूद जनजाति मंत्री बामनिया तिलमिला गए. वहीं शाह ने अपनी बात रखने की कोशिश की तो मंत्री बामणिया और भी उखड़ गए और अपने अधिकारी को बुलाने के लिए कहा. जब अधिकारी के बाहर होने की जानकारी दी तो उन्हें फोन पर बात कराने को कहा गया.

मंत्री ने सहायक अभियंता की ओर देखते हुए कहा कि लोग पैसे लगाकर पानी पिलाते हैं, जबकि आप लोगों को भगवान ने सेवा का मौका दिया है. जब सहायक अभियंता ने जवाब देने की कोशिश की तो मंत्री ने नगर परिषद के अधिकारियों से अधिकारी का नाम लिखकर यहां से हटाने संबंधित प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजने के निर्देश दिए.

हालांकि सहायक अभियंता ने मामले को संभालने का प्रयास किया, लेकिन इस संबंध में नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि हमने सहायक अभियंता दुर्गेश शाह को शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए पाबंद कर दिया है.इसके बाद भी यदि कामकाज में तेजी नहीं आई तो मंत्री बामनिया के निर्देशानुसार प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है. जिसे सरकार को भेज दिया जाएगा. आपको बता दे कि बिजली संबंधित शिकायतों पर भी चर्चा की गई और संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए.

Intro:बांसवाड़ा। नगर परिषद की बजट बैठक में पहली बार पेयजल और बिजली संबंधित शिकायतों को लेकर अजमेर विद्युत वितरण निगम और जन स्वास्थ्य अभियंत्रिकी विभाग के अधिकारियों को बुलाया गया। पार्षदों की शिकायतों पर बेरुखी जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सहायक अभियंता पर भारी पड़ गई। जनजाति क्षेत्रीय विकास मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने अधिकारी को जमकर फटकार लगाई और उनके खिलाफ बोर्ड से हटाए जाने का प्रस्ताव पारित करने को कहा गया।


Body:बैठक के प्रारंभ में बिजली और पेयजल संबंधी शिकायतों को रखने का समय दिया गया। पार्षद मुकेश शर्मा हेमंत राणा सहित कई पार्षदों ने अपनी समस्या रखी और कहा कि इसके बावजूद समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। अधिकारी समय नहीं होने की बात कहते हैं। एक पार्षद ने इसके लिए सहायक अभियंता दुर्गेश शाह का नाम लेने से भी नहीं चूका। यह सुनकर बैठक में मौजूद जनजाति मंत्री बामनिया तिलमिला गए। शाह ने अपनी बात रखने की कोशिश की तो मंत्री बामणिया और भी उखड़ गए और अपने अधिकारी को बुलाने के लिए कहा। जब अधिकारी के बाहर होने की जानकारी दी तो फोन पर बात कराने को कहा गया। बामनिया के गुस्से को देख कर अन्य अधिकारी भी चौकन्ना हो गए।


Conclusion:मंत्री ने सहायक अभियंता की ओर देखते हुए कहा कि लोग पैसे लगाकर पानी पिलाते हैं जबकि आप लोगों को भगवान ने सेवा का मौका दिया है। जब सहायक अभियंता ने जवाब देने की कोशिश की तो मंत्री बामनिया ने नगर परिषद के अधिकारियों से अधिकारी का नाम लिखकर यहां से हटाने संबंधित प्रस्ताव पारित कर सरकार को भेजने के निर्देश दिए। हालांकि सहायक अभियंता ने मामले को संभालने का प्रयास किया लेकिन तब तक बात बढ़ चुकी थी। इस संबंध में नगर परिषद सभापति जैनेंद्र त्रिवेदी ने बताया कि हमने सहायक अभियंता दुर्गेश शाह को शिकायतों के त्वरित निराकरण के लिए पाबंद कर दिया है। इसके बाद भी यदि कामकाज में तेजी नहीं आई तो मंत्री बामनिया के निर्देशानुसार प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है जिसे सरकार को भेज दिया जाएगा । आपको बता दे कि बिजली संबंधित शिकायतों पर भी चर्चा की गई और संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए।

बाइट....... जैनेंद्र त्रिवेदी सभापति नगर परिषद

ABOUT THE AUTHOR

...view details