राजस्थान

rajasthan

पुजारी के हत्यारे ने CI की रिवाल्वर छीनकर उन्हीं पर तान दी, DSP ने घुटने पर मारी गोली

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 7, 2024, 2:18 PM IST

राजस्थान के बांसवाड़ा में पुजारी के हत्यारों ने पुलिस गिरफ्त से भागने के लिए थानाधिकारी से पिस्तौल छीनकर उन्हीं पर तान दी. डीएसपी ने मोर्चा संभालते हुए आरोपी के पैर में गोली मार दी.

Banswara Pujari murder case
हत्यारे ने CI की रिवाल्वर छीनकर उन्हीं पर तानी

हत्यारे ने CI की रिवाल्वर छीनकर उन्हीं पर तानी

बांसवाड़ा. पुजारी की हत्या के आरोपियों को शनिवार रात को बांसवाड़ा पुलिस टीम की ओर से गिरफ्तार कर बांसवाड़ा लाया जा रहा था. इस दौरान आरोपियों ने भागने का प्रयास किया और थानाधिकारी की पिस्तौल छीनकर उन पर ही तान दी. पीछे से आ रहे डीएसपी ने यह नजारा देखकर आरोपी के पैर में गोली मार दी. आरोपी को उदयपुर रेफर किया गया, जहां उसकी स्थिति सामान्य है.

एसपी अभिजीत सिंह ने बताया कि बीते दोनों पुजारी रणछोड़ की हत्या कर दी गई थी. इस मामले में गहन जांच पड़ताल के बाद कुछ संदिग्धों के नाम सामने आए. इस पर उनकी तलाश की गई तो पता चला कि संदिग्ध अहमदाबाद में छुपे हुए हैं. ऐसे में जानामेड़ी निवासी 26 वर्षीय आकाश पुत्र मोहनलाल कांट, भागाकोट निवासी नरेश सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह राजपूत और टिंबा गामड़ी निवासी शैलेश पुत्र रामलाल गर्ग को अहमदाबाद में डिटेन किया गया. वहां से एएसआई विवेकभान सिंह, कांस्टेबल इंद्रजीत और कृष्ण पाल सिंह और सदर थाना अधिकारी दिलीप सिंह उन्हें लेकर आ रहे थे. टीम को डीएसपी सूर्यवीर सिंह लीड कर रहे थे.

थानाधिकारी से ही छीन ली पिस्तौल :आरोपियों को बांसवाड़ा लाते वक्त रास्ते में भचडिया मोड़ के पास आरोपियों ने टॉयलेट जाने के लिए कहा. जब पुलिस ने गाड़ी रोकी तभी आरोपी आकाश ने थानाधिकारी की पिस्तौल छीन ली. पुलिस ने पकड़ने की कोशिश की तो आरोपी ने कुछ कदम भाग कर थाना अधिकारी की तरफ पिस्तौल तान दी. तभी बाकी के दोनों आरोपी भी पुलिस को धक्का देकर भागने लगे. इसी दौरान डीएसपी सूर्यवीर सिंह ने मोर्चा संभाला और आरोपी के पैर में गोली मार दी, जिससे आरोपी आकाश घायल हो गया, लेकिन पुलिस ने आरोपियों को फिर से पकड़ लिया.

इसे भी पढ़ें :बांसवाड़ा में पुजारी की गोली मारकर हत्या, 20 साल से कर रहे थे मंदिर की सेवा

पुजारी की हुई थी हत्या : इस घटना के बाद देर रात सभी आरोपियों को महात्मा गांधी अस्पताल में मेडिकल उपचार के लिए भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद आरोपी आकाश को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है. फिलहाल उसकी स्थिति सामान्य बताई गई है. गौरतलब है कि 22 दिसंबर की रात जानामेड़ी गांव में पुजारी रणछोड़ डिंडोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बताया जा रहा है कि इस घटनाक्रम में एक आरोपी अन्य जिले का भी है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details