राजस्थान

rajasthan

Banswara Police Action : संपत्ति संबंधी अपराधों में कार्रवाई, 276 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 14, 2023, 5:33 PM IST

बांसवाड़ा में पुलिस ने संपत्ति संबंधी अपराधों में कार्रवाई करते (Banswara Police Action) हुए कुल 276 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. डीएसपी सूर्यदेव सिंह ने रविवार शाम एसपी ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसका खुलासा किया है.

Banswara Police Action
बांसवाड़ा में 276 गिरफ्तार

बांसवाड़ा. संपत्ति संबंधी अपराधों में कार्रवाई करते हुए बांसवाड़ा पुलिस ने एक ही दिन में 276 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस कार्रवाई की जानकारी रविवार शाम 4 बजे डीएसपी सूर्यवीर सिंह ने दी है. उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस के डीजीपी के आदेश पर प्रदेश पर अपराधियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत पुलिस की ओर से जिले में संपत्ति संबंधी अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई की गई.

संपत्ति संबंधी अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई :डीएसपी सूर्यवीर सिंह ने बताया कि कार्रवाई में 271 के अलावा 5 स्थाई वारंटी को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की कुल 67 टीमें बनाई गई थी, जिसमें 285 कार्मिक थे. इन टीमों ने जिले भर में कार्रवाई की है. पुलिस टीमों ने 100 से ज्यादा स्थानों पर दबिश देकर आरोपियों को पकड़ा है. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

पढ़ें. Dholpur Police in Action: धौलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 15 ठिकानों पर दबिश देकर दबोचे 50 अपराधी

2 माह में 1200 ज्यादा आरोपियों को पकड़ा :बांसवाड़ा पुलिस ने बीते 2 माह में तीन बार इस प्रकार का अभियान चलाया है, जिसमें 1200 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. सबसे पहली कार्रवाई में 800 लोग पकड़े गए थे, जबकि दूसरी में भी 200 से ज्यादा को गिरफ्तार किया गया था.

अलग-अलग थाना क्षेत्रों में की कार्रवाई :पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जो टीमें गठित की गई थी उन सभी को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. एक भी टीम खाली हाथ नहीं लौटी है. इस प्रकार के अभियान आने वाले समय में भी चलाया जाएगा, जिससे अपराधों में कमी आए और कोर्ट में जो प्रकरण चल रहे हैं उनमें त्वरित सुनवाई हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details