राजस्थान

rajasthan

Banswara Honeytrap Case : अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह की सरगना मीनल दुबे रतलाम से गिरफ्तार

By

Published : Jul 20, 2022, 10:10 PM IST

बांसवाड़ा शहर कोतवाली पुलिस ने बुधवार को रतलाम से मीनल दुबे नाम की (Ratlam Girl Arrested) एक महिला को गिरफ्तार किया है. मीनल दुबे एक ऐसा गिरोह चलाती है जिसके सदस्य लोगों के साथ अश्लील वीडियो बनाते, फिर धमका कर उनसे लाखों रुपए की राशि वसूल करते थे. जानिए क्या है पूरा मामला...

Banswara Fraud Case
मीनल दुबे रतलाम से गिरफ्तार

बांसवाड़ा. अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ठगने वाले गिरोह की सरगना मीनल दुबे को बांसवाड़ा पुलिस ने (Banswara Police Big Action) रतलाम से धर दबोचा है. बांसवाड़ा शहर के मदारेस्वर क्षेत्र निवासी मोहम्मद मंसूरी ने 6 अप्रैल 2022 को आरोपी महिला और उसके गिरोह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी. वहीं, पुलिस ने बुधवार को एक और खुलासा किया कि आरोपी महिला के खिलाफ एक और प्रकरण इसी प्रकार का उदयपुर में पहले भी दर्ज है, जिसमें वो गिरफ्तार हो चुकी है.

बांसवाड़ा शहर कोतवाल रतन सिंह चौहान ने बताया कि 27 वर्षीय मीनल दुबे पुत्री संजय दुबे, निवासी कस्तूरबा नगर रतलाम को गिरफ्तार किया गया है. चौहान ने बताया कि 4 अप्रैल 2022 को दर्ज किए गए मुकदमे में पूरी तफ्तीश के बाद मीनल की गिरफ्तारी की गई है. इस पूरे मामले में मीनल के 5 साथी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि दो अन्य की अभी भी हम को तलाश है. इस मामले में अभी तक बांसवाड़ा के नबीपुरा निवासी सैयद मोहम्मद तनवीर, सैयद मोहम्मद अफजल, अयान उद्दीन, सफी खान और तेज सिंह बल्ला गिरफ्तार हो चुके हैं. कोतवाल ने बताया कि जब से प्रकरण दर्ज हुआ है, तभी से आरोपी की तलाश थी और यह बार-बार भागती पर रही थी. बार-बार स्थान बदलती थी.

पढ़ें :बांसवाड़ा : कारोबारी का आरोप- 45 लाख रुपए उधार लेकर हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश, दूसरे पक्ष ने भी कारोबारी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

यह दर्ज कराई गई थी रिपोर्ट : पीड़ित मोहसिन मंसूरी पुत्र इसाक मंसूरी की बांसवाड़ा शहर में दुकान है. यहां पर 9 मार्च को मीनल दुबे कुछ सामान लेने के लिए आई और ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कह दिया. इस तरह मीनल के पास पीड़ित का मोबाइल नंबर (Ratlam Girl Trapped Banswara Businessman in Honeytrap) पहुंच गया और बातचीत होने लगी. एक बार पीड़ित मंसूरी उदयपुर जा रहा था तो पीड़िता ने कहा कि वह भी अपने दोस्त के साथ उदयपुर जा रही है तो उनके साथ ही वह भी आ जाए. ऐसे में आरोपियों के साथ मंसूरी चला गया. जब वे उदयपुर पहुंचे तो वहां मंसूरी के साथ मारपीट की गई और मीनल ने स्वयं का अश्लील वीडियो बनवाया.

पढ़ें :पहले हनीट्रैप में फंसाया, फिर मिलने के बहाने बंधक बनाकर मांगी 2 लाख की फिरौती

7 लाख 8 हजार रुपए वसूल कर चुके आरोपी : घटना के दिन मारपीट कर मंसूरी को भगा दिया और कहा कि उसे ₹15 लाख देने होंगे, अन्यथा उसके वीडियो को वायरल कर दिया जाएगा. 15 मार्च को पीड़ित ने 5 लाख 30 हजार आरोपियों के हवाले कर दिए. इसके बाद 26 मार्च को 1 लाख 78 हजार दे दिए. इसके बाद पीड़ित का धैर्य जवाब दे गया और उसने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करा दी. मीनल मूल रूप से रतलाम की रहने वाली है, लेकिन वारदात को अंजाम देने के लिए बांसवाड़ा में किराए का मकान लेकर रहती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details