राजस्थान

rajasthan

Raid in Banswara : मकान से 188 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद, 4 सगी बहनें गिरफ्तार

By

Published : Jun 30, 2023, 4:53 PM IST

बांसवाड़ा में एक मकान में छापामार कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 188.4 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त (Brown Sugar smuggling) किया है. साथ ही 4 बहनों को गिरफ्तार किया है.

sisters Arrested with Illegal Brown Sugar
4 बहनों को गिरफ्तार किया

बांसवाड़ा. राज तलाब थाना पुलिस ने शुक्रवार को इंदिरा कॉलोनी के एक घर में छापा मारकर 188.4 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त किया है. इस मामले में ब्राउन शुगर के अवैध कारोबार से जुड़ी 4 सगी बहनों को भी गिरफ्तार किया है. इसके अलावा 4 अन्य लोगों को भी नामजद किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

बांसवाड़ा एडिशनल एसपी कान सिंह भाटी ने बताया कि सूचना मिली थी कि इंदिरा कॉलोनी में 4 महिलाएं ब्राउन शुगर का अवैध कारोबार करती हैं. ये प्रतापगढ़ से ब्राउन शुगर लेकर आती हैं और बांसवाड़ा गढ़ी परतापुर और अन्य जगहों पर इसकी बिक्री करती हैं. इस मामले की पुष्टि होने पर डीएसपी सूर्यवीर सिंह और थानाधिकारी राम रूप मीणा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, टीम में कुल 11 सदस्य थे, जिन्होंने संबंधित घर में छापा मारा.

पढ़ें. Brown Sugar smuggling : 72 करोड़ की तस्करी का आरोपी गिरफ्तार, NCB इंदौर टीम को सौंपा

188 ग्राम ब्राउन शुगर जब्त : पुलिस कार्रवाई के लिए जैसे ही मौके पर पहुंची तो बाहर खड़ी एक बहन तबस्सुम ने दौड़कर दरवाजे को बंद कर दिया. पुलिस मकान में घुसी तो पता चला कि बाकी तीन बहनें जीनत, अंजू और कायनात ब्राउन शुगर की पुड़िया बना रही थी. मौके से 790 पुड़िया और थैली में पैक की हुई 188.4 ग्राम ब्राउन शुगर जांच की गई. इसके साथ ही दो चौपहिया वाहन और 1 स्कूटी को भी जब्त किया गया है.

इनको किया गिरफ्तार :पुलिस ने जीनत खान (36) पुत्री सलीम अहमद, अंजुम (31) पत्नी समीर खान, कायनात खान (23) पुत्री सलीम अहमद और तबस्सुम खान पत्नी जावेद खान को गिरफ्तार किया है. चारों आरोपी बहनें ड्रग्स के कारोबार में लिप्त हैं. इनके अलावा पुलिस ने इस मामले में चार अन्य लोगों को भी आरोपी बनाया है. पुलिस के अनुसार इनकी पहचान कर ली गई है.

चारों बहनों का अपराध से पुराना नाता :पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार चारों बहनों का अपराध से पुराना नाता है. इनपर ब्याज, बट्टे के कई मामले दर्ज हैं और ये जेल भी जा चुकी हैं. पूर्व में इनके घर से हथियार भी बरामद हुए थे. इन्हीं के मोहल्ले में एक बहन को गोली भी मारी गई थी, हालांकि वह किसी तरह उपचार के दौरान बच गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details