राजस्थान

rajasthan

Big Action : बांसवाड़ा एसीबी ने 22 हजार की रिश्वत लेते विकास अधिकारी और सरपंच पति समेत तीन को दबोचा

By

Published : Sep 6, 2021, 6:26 PM IST

acb big action

बांसवाड़ा एसीबी की टीम ने कुशलगढ़ क्षेत्र में एक बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लोगों को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी के एडिशनल एसपी माधव सिंह सोडा ने बताया कि 22 हजार की रिश्वत लेने पर विकास अधिकारी और सरपंच पति को फिलहाल गिरफ्तार किया है और आगे की जांच जारी है. साथ ही उस व्यापारी को भी गिरफ्तार किया गया है, जिसके हाथ में यह राशि दी गई थी.

बांसवाड़ा.एसीबी के एडिशनल एसपी माधव सिंह सोडा ने बताया कि कुशलगढ़ क्षेत्र में शोभा बट ग्राम पंचायत है. यहां के ग्राम विकास अधिकारी यानि कि सेक्रेटरी तारा कुंवर और सरपंच पति शांतिलाल कटारा को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही कुशलगढ़ के ही एक व्यापारी महिपाल प्रजापत को भी गिरफ्तार किया है, जिसके हाथ में रिश्वत की राशि थमाई गई थी. फिलहाल, पूरे मामले में आगे की जांच की जा रही है.

10 से 15 फीसदी तक मांगा गया कमीशन : एसीबी को सौंपी गई फरियाद में बताया गया है कि पीड़ित पक्ष ने नरेगा के तहत 12 लाख रुपये का काम किया था. जिसके 10 फीसदी रिश्वत के रूप में करीब 1 लाख 21 हजार मांगे गए थे. वहीं, टीएडी मद से एक भवन 5 लाख का तैयार किया था. इसमें से 15 फीसदी राशि यानि कुल 75 हजार रुपये मांगी गई थी. इस तरह कुल 1लाख 96 हजार की राशि हो गई.

सरकारी राशि को ही गबन करने की कर ली थी तैयारी : एसीबी को सौंपी गई फरियाद में पीड़ित पक्ष ने बताया है कि उनका पुराना पेमेंट जो कि 17 लाख 4 हजार का था, इसे आरोपियों ने देने से इनकार कर दिया और कहा कि यह उनकी रिश्वत राशि में समायोजित कर लिया जाएगा. शेष बचे 22 हजार देने के लिए आज सोमवार को पंचायत समिति में बुलाया था.

पढ़ें :अलवरः बैंक कर्मचारी से लूट करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, चौथे की तलाश जारी

यहां से दोनों आरोपियों ने व्यापारी को घर भेज दिया और कहा कि 22 हजार बकाया है, आप चुकता कर दो. 22 हजार चुकता करते ही एसीबी की टीम ने छापा मार दिया. जहां एसीबी ने व्यापारी महिपाल प्रजापत, सेक्रेटरी तारा और सरपंच पति को गिरफ्तार कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details