राजस्थान

rajasthan

बांसवाड़ाः एसीबी के हत्थे चढ़ा रिश्वत लेता पुलिस सब इंस्पेक्टर

By

Published : Sep 4, 2019, 10:28 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम ने फाइल चार्ज और मंथली के तौर पर रिश्वत लेते हुए पुलिस सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ लिया.

banswara ACB news, बांसवाड़ा खबर

बांसवाड़ा. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम को बुधवार को बड़ी सफलता हाथ लगी. ब्यूरो टीम ने एक्साइज के एक मामले में आरोपी से फाइल चार्ज और मंथली के तौर पर रिश्वत लेते हुए पुलिस सब इंस्पेक्टर को रंगे हाथों पकड़ लिया.

खमेरा थाना अंतर्गत घाटोल चौकी प्रभारी उदय लाल मीणा को ब्यूरो टीम ने रंगे हाथों 3800 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया है. परिवादी घाटोल निवासी भरत लाल कलाल के खिलाफ गत दिनों खमेरा पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की थी. भरतलाल इस मामले में 4 दिन तक न्यायिक अभिरक्षा में रहा और जमानत पर बाहर आया.

एसीबी की कार्रवाई

इस मामले में भरत लाल के प्रकरण की जांच कर रहे सब इंस्पेक्टर उदयलाल से संपर्क किया तो उसने फाइल चार्ज के नाम पर 5 हजार और हर महीने 800 रुपए की मांग रखी. परिवादी भरत लाल ने ब्यूरो चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधव सिंह सोढ़ा के समक्ष इस आशय की शिकायत पेश की.

पढ़ें: झुंझुनू में धूजी धरती, 3:30 बजे महसूस हुए भूकंप के झटके

सत्यापन के दौरान 3 हजार रुपए फाइल खर्चे के और 800 रुपए मंथली बंदी मांगे जाने की पुष्टि हो गई. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोढ़ा के नेतृत्व में तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार शाम राजकुमार राणावत, गणेश लबाना, रतन सिंह, जितेंद्र सिंह झाला की टीम ने घाटोल पुलिस चौकी पर अपना जाल बिछाया और भरत लाल को सब इस्पेक्टर उदयलाल के पास भेजा.

पढ़ें: प्रदेश में एफआईआर की संख्या बढ़ने पर जनता ना हो भयभीत: मुख्यमंत्री गहलोत

सब इंस्पेक्टर ने जैसे ही बतौर फाइल चार्ज और मंथली 38 सौ रुपए हाथ में लिए वैसे ही परिवादी का इशारा पाकर एंटी करप्शन की टीम वहां पहुंच गई. और सब इंस्पेक्टर को रिश्वत की राशि सहित गिरफ्तार कर लिया. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी सब इंस्पेक्टर से पूछताछ की जा रही है और उसे गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो कोर्ट उदयपुर में पेश किया जाएगा.

Intro:बांसवाड़ाl भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बांसवाड़ा की टीम को आज बड़ी सफलता हाथ लगीl ब्यूरो टीम ने एक्साइज के एक मामले में आरोपी से फाइल चार्ज और मंथली के तौर पर रिश्वत लेते हुए पुलिस सब इंस्पेक्टर को दबोच लियाlBody:खमेरा थाना अंतर्गत घाटोल चौकी प्रभारी उदय लाल मीणा को ब्यूरो टीम ने रंगे हाथों 38 सो रुपए लेते धर दबोचाl परिवादी घाटोल निवासी भरत लाल कलाल के खिलाफ गत दिनों खमेरा पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की थीl भरत लाल इस मामले में 4 दिन तक न्यायिक अभिरक्षा में रहा और जमानत पर बाहर आयाl इस मामले में भरत लाल ने प्रकरण की जांच करें सब इंस्पेक्टर उदयलाल से संपर्क किया तो उसने फाइल चार्ज के नाम पर ₹5000 और हर महीने ₹800 की मांग रखीl परिवादी भरत लाल ने ब्यूरो चौकी के प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक माधव सिंह सोडा के समक्ष इस आशय की शिकायत पेश कीl Conclusion: सत्यापन क़े दौरान 3000 हजार रुपए फ़ाइल खर्चे क़े और 800 रुपए मंथली बंदी मांगे जाने की पुष्टि हो गई l अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सोडा के नेतृत्व में तय कार्यक्रम के अनुसार बुधवार शाम राजकुमार राणावत, गणेश लबाना, रतन सिंह, जितेंद्र सिंह झाला की टीम ने घाटोल पुलिस चौकी पर अपना जाल बिछाया और भरत लाल को सब इस्पेक्टर उदयलाल के पास भेजाl सब इंस्पेक्टर ने जैसे ही बतौर फाइल चार्ज और मंथली 38 सो रुपए हाथ में लिए वैसे ही परिवादी का इशारा पाकर एंटी करप्शन की टीम वहां पहुंच गई और सब इंस्पेक्टर को रिश्वत की राशि सहित गिरफ्तार कर लियाl अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के अनुसार आरोपी सब इंस्पेक्टर से पूछताछ की जा रही है और उसे गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो कोर्ट उदयपुर में पेश किया जाएगाl

बाइट....... माधो सिंह सोढा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एंटी करप्शन ब्यूरो बांसवाड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details