राजस्थान

rajasthan

सन्दर्भ केन्द्र पर दो दिवसीय परामर्श दात्री और पुनर्वास कैंप का हुआ आयोजन

By

Published : Feb 25, 2021, 5:25 PM IST

अलवर के रामगढ़ में गुरुवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भवन में स्थित संदर्भ केंद्र पर विकलांग और असहाय बच्चों के अभिभावकों के लिए दो दिवसीय परामर्श दात्री कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में फिजियोथैरेपिस्ट विशेषज्ञ डॉक्टर की ओर से ऐसे बच्चे जो चलने फिरने में असमर्थ है या स्त्री रोग से पीड़ित है उनको किस प्रकार क्रिया करने है और क्या सावधानी बरतनी है.

राजस्थान की ताजा हिंदी खबरें, Government upper primary school, Counseling program organized
रामगढ़ में दो दिवसीय परामर्श दात्री और पुनर्वास कैम्प का हुआ आयोजन

रामगढ़ (अलवर). जिले के रामगढ़ बस स्टैंड के समीप राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय भवन में स्थित संदर्भ केंद्र पर विकलांग और असहाय बच्चों के अभिभावकों के लिए व्याख्याता विक्रम के नेतृत्व में दो दिवसीय परामर्श दात्री कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जिसके अंतर्गत आज पहले दिन फिजियोथैरेपिस्ट विशेषज्ञ डॉक्टर की ओर से ऐसे बच्चे जो चलने फिरने में असमर्थ है या स्त्री रोग से पीड़ित है उनको किस प्रकार क्रिया करने है और क्या सावधानी बरतनी है इसे लेकर जानकारी दी गई.

पढ़ें-अलवर: चोरों ने घर में सेंध लगाकर सिलेंडर व इनवर्टर की बैटरी किए पार

वहीं, कार्यक्रम के शुक्रवार को दूसरे दिन स्पीच थेरोपिस्ट और साइक्लोजिस्ट ऐसे बच्चों के बारे में जानकारी देंगे जो बोलने में और सुनने में असमर्थ हैं जिससे उनको शिक्षण में लाभ मिल सके. साथ ही बताया कि संदर्भ केन्द्र पर लाभ लेने के लिए आने वाले बच्चों के आने जाने का खर्चा और भोजन का खर्चा भी सरकार वहन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details