राजस्थान

rajasthan

अलवर: मोबाइल शॉप में 50 लाख की लूट का मामला, भारत-नेपाल बॉर्डर से 3 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2021, 7:38 PM IST

Updated : Jan 16, 2021, 7:47 PM IST

अलवर की भिवाड़ी पुलिस ने बीते दिनों मोबाइल शॉप से हुई करीब 50 लाख की लूट मामले में भारत-नेपाल बॉर्डर से 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी बिहार के मोतिहारी जिले के रहने वाले हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास से 90 प्रतिशत माल बरामद कर लिया है. गैंग के दूसरे सदस्यों की भी तलाश जारी है.

robbery busted in mobile shop, मोबाइल शॉप में लूट का पर्दाफाश
मोबाइल शॉप में 50 लाख की लूट का मामला

भिवाड़ी (अलवर). अलवर बाईपास के पास एक निजी कॉम्प्लेक्स में 28 दिसंबर को मोबाइल शॉप से 50 लाख की लूट का मामला सामने आया था. प्रदेश में यह किसी मोबाइल शॉप से की गई अब तक की सबसे बड़ी लूट की वारदात थी. भिवाड़ी पुलिस ने इस मामले में बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने बिहार के मोतिहारी जिले में भारत-नेपाल बॉर्डर के पास एक गांव से तीन मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने 90 प्रतिशत माल की रिकवरी कर ली है.

मोबाइल शॉप में 50 लाख की लूट मामले में पर्दाफाश

क्या है पूरा मामला

29 दिसंबर 2020 को भिवाड़ी के फूलबाग थाना इलाके में मोबाइल शॉप के ऑनर ने जैसे ही दुकान खोली उसको होश फाख्ता हो गए. दुकान में खाली डिब्बे पड़े हुए थे. 28 दिसंबर की रात को चोरों ने दुकान से 48 आईफोन, 18 सैमसंग, 2 MI, 3 वीवो, 3 एपल की घड़ियां, 1 आईपैड और हेडफोन के साथ दुकान में रखे 65 हजार रुपयों पर भी हाथ साफ कर दिया. राजस्थान में किसी भी मोबाइल शॉप में हुई ये अब तक की सबसे बड़ी लूट थी. चोर इतने शातिर थे कि वो अपने साथ दुकान में लगे सीसीटीवी की डीवीआर भी ले गए.

पढ़ें:बाड़मेर में आर्मी की स्कॉर्पियो पलटी, हवलदार की मौत, कैप्टन गंभीर घायल

चोरी के बाद नेपाल चले जाते थे आरोपी

भिवाड़ी पुलिस की स्पेशल टीम ने नेपाल बॉर्डर से दीपक, मुस्तफा, महफूज को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों से 90 प्रतिशत मोबाइल बरामद कर लिए हैं. पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी ने बताया कि ये गैंग बड़ी शातिर है. गैंग के लोग दक्षिण भारत तक महंगे मोबाइल शोरूम पर अपना हाथ साफ करते हैं और फिर चोरी के माल के साथ नेपाल चले जाते थे. एसपी ने बताया कि आरोपियों ने नेपाल में भी घर ले रखें है. आरोपी पुलिस से बचने के लिए नेपाल के ही सिम कार्ड यूज करते थे. चोरी का माल भी आरोपी नेपाल में बेच देते थे. गैंग के दूसरे सदस्यों की पुलिस तलाश कर रही है.

Last Updated : Jan 16, 2021, 7:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details