राजस्थान

rajasthan

हरीश जाटव मॉब लिंचिंग मामलाः पत्नी बोली- न्याय नहीं मिला तो दोनों बेटियों संग करूंगी आत्मदाह

By

Published : Aug 16, 2019, 8:08 PM IST

Updated : Aug 16, 2019, 10:29 PM IST

अलवर के टपूकड़ा में मॉब लिंचिंग मामले पर कोर्ट के फैसले से आहत मृतक के पिता ने आत्महत्या कर ली है. मामले में न्याय नहीं मिलने पर पीड़ित परिवार ने थाने के बाहर आत्मदाह की चेतावनी दी है.

alwar mob lynching case, अलवर खबर

भिवाड़ी (अलवर).टपूकड़ा मॉब लिंचिंग मामले को लेकर मृतक के पिता की आत्महत्या के बाद परिजनों और समाज के लोगों का विरोध जारी है. मामले में दलित समाज के प्रतिनिधि मंडल से प्रशासन की वार्ता विफल हो गई है. वहीं न्याय नहीं मिलने पर पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों ने थाने के बाहर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है.

हरीश जाटव मॉब लिंचिंग मामला

दलित समाज के प्रतिनिधि मंडल के सदस्यों का कहना है कि पीड़ित परिवार की मांगें पूरी नहीं होने तक विरोध जारी रहेगा. सभी 36 कौम के लोगों को इस अन्याय के खिलाफ लड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा. वहीं इससे पहले दलित समाज के प्रतिनिधि मंडल के साथ प्रशासन की वार्ता विफल हो गई है.

वहीं अब मामले में न्याय नहीं मिलने पर मृतक रतिराम जाटव के परिजनों ने थाने के बाहर सामूहिक आत्मदाह करने की चेतावनी दी है. बता दें कि रतिराम जाटव के बेटे हरीश जाटव की मॉब लिंचिंग में मौत हो चुकी है. जिससे आहत हरीश के पिता ने 15 अगस्त के दिन शाम को जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी. जिसके बाद परिजन हरीश जाटव की पत्नी रेखा को सरकारी नौकरी, एएसपी नाजिम अली और डीएसपी देवेंद्र को निलंबित कर हटाने, हरीश के हत्यारों की गिरफ्तारी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें:छात्र संघ चुनाव-2019ः लोक लुभावने वादों के साथ मैदान में प्रत्याशी

मृतक हरीश की पत्नी रेखा का कहना है कि वो न्याय नहीं मिला तो अपनी चार बच्चियों और गर्भस्थ शिशु के साथ थाने के सामने सुसाइड कर लेगी. रेखा का आरोप है कि उसके पति को पीट- पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया था. वहीं ससुर को लगातार धमकियां मिल रही थीं. जिसके चलते उन्होंने आत्महत्या कर ली. रेखा का कहना है कि न्याय नहीं मिलने की स्थिति में उनके जीने का कोई मकसद नहीं रह जाएगा.

Intro:एंकर - भिवाड़ी के टपूकड़ा अस्पताल में चल रहे विरोध प्रदर्शन ओर धरने के बाद प्रसासन से वार्ता विफल हो गई है। Body:वार्ता विफल होने के बाद मृतक रत्तीराम जाटव के परिजनों ने न्याय नही मिलने पर थाने के बाहर परिवार के सभी सदस्यों के द्वारा सामूहिक आत्मदाह करने की धमकी दी है। रत्तीराम जाटव के बेटे हरीश जाटव की मॉब लिंचिंग में मौत हो चुकी है। उंसके हत्यारो के खिलाफ कार्यवाही नही होने से परेशान हरीश के पिता ने पुलिस की कार्यशैली से पीड़ित होकर कल शाम को जहर खाकर सुसाइड कर लिया था। उंसके बाद से परिजन हरीश जाटव की पत्नी रेखा को सरकारी नोकरी, एएसपी नाजिम अली और डीएसपी देवेंद्र को निलंबित कर हटाने, हरीश के हत्यारों की गिरफ्तारी और एक करोड़ रुपये का मुवावजा की मांग कर रहे है। मॉब लीचिंग में मारे गए हरीश की गर्भवती पत्नी रेखा ने कहा प्रसासन से वार्ता विफल हो गई गई और उन्हें न्याय नही मिला तो वह चार बच्चियों ओर गर्भ में पल रहे शिशु के साथ खुद थाने के सामने सुसाइड कर लेगी। उंसके पति को पिट पिट कर मार दिया और ससुर को धमकियां मिली और पुलिस ने न्याय नही दिलवाया इसलिए उन्होंने सुसाइड कर लिया। इसके बावजूद उन्हें न्याय नही मिला तो जीने का कोई मकसद नही रह जायेगा।
रेखा जाटव ने प्रसासन के सामने एक करोड़ रुपये का मुवावजा दिए जाने की मांग रखी है।
रत्तीराम के बेटे दिनेश ने बताया कि उसके भाई की हत्या के आरोपी खुलेआम घूम रहे है। Conclusion:पिता ने सुसाइड कर लिया। प्रसासन से वार्ता के समय बता दिया था कि उन्हें न्याय नही मिला तो थाने के बाहर परिवार को लेजाकर सुसाइड कर लेंगे।
बाईट..रेखा जाटव... हरीश की पत्नी
बाईट...दिनेश जाटव... मृतक रत्तीराम का पुत्र
Last Updated :Aug 16, 2019, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details