राजस्थान

rajasthan

Rajasthan In Parliament Today: बाबा बालकनाथ ने संसद में कहा- फोन का नया वर्जन आते ही पुराने मोबाइल हाे जाते हैं खराब, होनी चाहिए जांच

By

Published : Mar 18, 2021, 9:24 PM IST

सांसद बाबा बालक नाथ का मोबाइल कंपनियों को लेकर संसद में उठाया एक सवाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बालकनाथ याेगी ने बुधवार काे लाेकसभा में माेबाइल ऑपरेट करने वाली दाे कंपनियाें पर सवाल उठाते हुए उनकी जांच कराने की मांग की. बालक नाथ के इस सवाल के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया का दौर शुरू हो चुका है. लगातार लोग अपने कमेंट कर रहे हैं, साथ ही उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सांसद बाबा बालक नाथ, Rajasthan In Parliament Today
सांसद बाबा बालक नाथ

अलवर. सांसद बाबा बालक नाथ का मोबाइल कंपनियों को लेकर संसद में उठाया एक सवाल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. बालकनाथ याेगी ने बुधवार काे लाेकसभा में माेबाइल ऑपरेट करने वाली दाे कंपनियाें पर सवाल उठाते हुए उनकी जांच कराने की मांग की. बालक नाथ के इस सवाल के बाद सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया का दौर शुरू हो चुका है. लगातार लोग अपने कमेंट कर रहे हैं, साथ ही उनका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सदन में बोले सांसद बाबा बालक नाथ

अलवर सांसद बाबा बालक नाथ का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें वो संसद में प्रश्नकाल के दौरान मोबाइल कंपनियों पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं. सांसद ने कहा कि माेबाइल फाेन निर्माता दाे कंपनियाें की देश में माेनाेपाॅली है. यह दोनों कंपनी लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है. जैसे ही दाेनाें कंपनियां बाजार में नए फाेन लेकर आती हैं, उनके पुराने माेबाइल काम करना बंद कर देते हैं और फोन खराब हाे जाते हैं. ग्राहकों को उनमें फोन हैंग होने, कैमरा काम नहीं करने सहित कई तरह की दिक्कतें होने लगती हैं.

यह भी पढ़ेंःबड़ी खबर: प्रदेश में बदमाशों के हौसले बुलंद...व्यापारी की गोली मारकर हत्या, 30 लाख लूटे

सांसद बाबा बालक नाथ ने ऑपरेटिंग कंपनी एंड्राइड और आई फोन पर सवाल उठाते हुए कहा कि इन दोनों कंपनियों की ओर से नया फोन लॉन्च करने के बाद उनके पुराने फोन में कई तरह की तकनीकी दिक्कत आने लगती है. माेबाइल हैंग हाेना शुरू हाे जाता है. यह कंपनी जनता के साथ धाेखा कर रही हैं. सरकार जांच कर इनके खिलाफ कार्रवाई करे.

उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री का आत्म निर्भर भारत बनाने का सपना है. देश में ऐसी टेक्नाेलाॅजी बनानी हाेगी, जिससे हमारी माेबाइल निर्माता कंपनियां उसी प्राेसेस से आगे बढ़ें. उन्होंने कहा कि अब वो समय आ चुका है, जब देश में खुद की तकनीक होना आवश्यक है. उसी से हमारा देश आत्मनिर्भर होगा. युवाओं को रोजगार मिलेगा, साथ ही इसमें नई संभावनाएं जगेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details