राजस्थान

rajasthan

खनन माफियाओं पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप, एसपी ने एसएचओ को किया लाइन हाजिर

By

Published : Aug 24, 2022, 4:30 PM IST

अलवर जिले में एसपी ने राजगढ़ थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर किया है. एसएचओ पर अवैध खनन माफियों पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगा है.

SP Tejaswini Gautam spot the line of Rajgarh SHO
राजगढ़ पुलिस थाना

अलवर. जिले के राजगढ़ थाने के एसएचओ पर अवैध खनन माफियों पर कार्रवाई नहीं करने के आरोप लगा है. पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम को मामले की जानकारी मिलने के बाद एसएचओ विनोद सांवरिया को लाइन हाजिर किया (action against Rajgarh SHO) है और मामले की जांच के आदेश दिए हैं.

एसपी तेजस्विनी गौतम ने बताया कि एसएचओ विनोद सांवरिया के खिलाफ शिकायत मिली थी. उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता की ओर से पुलिस को एक वीडियो उपलब्ध कराया गया. जिसमें राजगढ़ थाने के सामने से बजरी का डंपर जा रहा है. लेकिन उसे नहीं रोका गया. जबकि पूरे जिले में अवैध खनन माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान चल रहा है. ऐसे में मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं कि जानबूझकर डंपर को निकलने दिया गया या डंपर चालक से पुलिस की मिलीभगत थी. क्योंकि एसएचओ ने राजगढ़ थाने से हटाने के लिए प्रार्थना पत्र दे रखा था. हालांकि मिली जानकारी के अनुसार राजगढ़ एसएचओ विनोद सांवरिया के खिलाफ कुछ लोगों ने आईजी को भी शिकायत दी. जिसके बाद एसपी की ओर से यह कार्रवाई की गई.

पढ़ें:Rajgarh Police Assaulted Youth: युवक की बेरहमी से पिटाई, कान का पर्दा फाड़ दिया, शरीर पर गहरे घाव, मामले में 5 पुलिसकर्मी निलंबित

पहले भी लग चुके हैं ऐसे आरोप: बता दें कि इससे पहले भी शहर कोतवाली थाना इंचार्ज, एमआईए थाना इंचार्ज, सदर थाना इंचार्ज सहित पुलिस अधिकारियों और पुलिस कर्मियों पर कई गंभीर आरोप लग चुके हैं. ऐसे में अलवर पुलिस आए दिन बदनाम होती है. एसपी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है. जांच के बाद जो भी सामने आएगा, उसके हिसाब से आगे की कार्रवाई की होगी. हालांकि अभी राजगढ़ थाने में नया एसएचओ नहीं लगाया गया है, एसएचओ का पद खाली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details